'शी इज इंडिया' ने मनाया मिसेज यूनिवर्स इंडिया माधुरी पाटले की जीत का जश्न

'शी इज इंडिया' ने मनाया मिसेज यूनिवर्स इंडिया माधुरी पाटले की जीत का जश्न

नागपुर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘शी इज इंडिया’ ने मिसेज यूनिवर्स एम्पावर्ड 2023 और मिसेज यूनिवर्स फेस 2023 के रूप में सम्मानित माधुरी पाटले की असाधारण उपलब्धि की घोषणा की।

अपनी जीत के बारे में बात करते हुए, माधुरी पाटले ने कहा, ”’शी इज इंडिया’ प्लेटफॉर्म मेरे जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ है। जब मुझे ‘शी इज इंडिया’ द्वारा ‘मिसेज यूनिवर्स इंडिया 2023’ का ताज पहनाया गया, तो मुझे न केवल सुर्खियां मिलीं, बल्कि सबसे बड़े इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर भी मिला।”

उन्होंने आगे कहा, “‘शी इज इंडिया’ ब्रेव, बोल्ड एंड ब्यूटीफुल की थीम ने मुझे समाज के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाने में सक्षम बनाया और यह मेरे जीवन के सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ परफेक्ट मैचमेकिंग के रूप में सामने आया, जिसे मैंने अबाधा फाउंडेशन का नाम दिया।”

फिलीपींस के मनीला में आयोजित मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली माधुरी पाटले के लिए इस प्रतिष्ठित खिताब तक पहुंचने का सफर अविश्वसनीय रहा है।

ऋचा सिंह द्वारा 2016 में स्थापित ‘शी इज इंडिया’ अपनी स्थापना के बाद से भारत में मिसेज यूनिवर्स की आधिकारिक फ्रेंचाइजी रही है।

प्लेटफॉर्म के लोकाचार को इसकी टैगलाइन, “ब्रेव बोल्ड ब्यूटीफुल” द्वारा पूरी तरह से दर्शाया गया है, और यह महिलाओं को उनकी वास्तविक क्षमता को अपनाने के लिए सशक्त बनाना जारी रखता है, जो स्त्री भावना की ताकत को प्रदर्शित करता है।

घरेलू हिंसा के खिलाफ महिला सशक्तीकरण की थीम का इस्तेमाल करते हुए ‘शी इज इंडिया’, भारतीय महिलाओं को अपनी राय व्यक्त करने और वर्जनाओं व रूढ़िवादियों की जंजीरों को तोड़ने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करके खुद को बेहतर बनाने का अवसर प्रदान करती है।

फिलीपींस के मनीला में आयोजित मिसेज यूनिवर्स के 46वें एडिशन में मिसेज यूनिवर्स इंडिया 2023 माधुरी पाटले ने 2 प्रतिष्ठित खिताब ‘मिसेज यूनिवर्स एम्पावर्ड 2023’ और ‘मिसेज यूनिवर्स फेस 2023’ जीते।

प्रतियोगिता में माधुरी पाटले अनुग्रह, शक्ति और सशक्तिकरण के अवतार के रूप में उभरीं।

‘शी इज़ इंडिया’ की संस्थापक और निदेशक ऋचा सिंह ने कहा, “‘शी इज इंडिया’ माधुरी पाटले को उनकी अविश्वसनीय सफलता के लिए बधाई देती है और उम्मीद करती है कि वह पावर फॉर चेंज की आवाज बनकर ‘शी इज इंडिया’ की विरासत को जीवित रखेंगी।”

”यह प्लेटफॉर्म महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें अपनी असीमित क्षमता तक पहुंचाने के लिए समर्पित है। माधुरी पाटले की सफलता की कहानी अपने आप में हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर है।”

फिलहाल,’शी इज इंडिया’ 2024 एडिशन के लिए तैयारी कर रहा है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine