ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में देहरादून स्थित रियल्टी फर्म के निदेशक को गिरफ्तार किया

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में देहरादून स्थित रियल्टी फर्म के निदेशक को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने घर खरीदारों को धोखा देने के एक मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में देहरादून स्थित रियल्टी फर्म पुष्पांजलि रियलम्स और एलएनफ्राटेक लिमिटेड के निदेशक राजपाल वालिया को गिरफ्तार किया है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने कहा कि वालिया को ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया था।

देहरादून में एक विशेष अदालत पीएमएलए ने उन्हें 23 अक्टूबर तक पांच दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया है।

ईडी का मामला जुलाई 2020 में कंपनी की निर्माण परियोजनाओं के संबंध में फ्लैटों की बुकिंग के लिए अग्रिम भुगतान लेने के बाद फ्लैट खरीदारों को धोखा देने और धोखा देने के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत पुष्पांजलि रियलम्स और एलएनफ्राटेक लिमिटेड, इसके निदेशकों और अन्य के खिलाफ देहरादून के राजपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर पर आधारित है।

एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच से पता चला है कि फ्लैट खरीदारों से प्राप्त अग्रिम बुकिंग राशि को कंपनी के निदेशकों ने अन्य उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया और उसे अपने नाम और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर संपत्तियों की खरीद में निवेश किया।

ईडी ने पाया है कि इस मामले में अपराध की कुल आय 31.15 करोड़ रुपये है। ईडी ने पिछले साल कंपनी और वालिया की पत्नी की 31.15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की थी। निर्णायक प्राधिकारी ने मामले में ईडी द्वारा कुर्की की पुष्टि की है।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine