चंदौली बना तिसरा ई-आफिस लांच करने वाला जिला, जाने ई-आफिस की शुभारंभ किस ने की

चंदौली बना तिसरा ई-आफिस लांच करने वाला जिला, जाने ई-आफिस की शुभारंभ किस ने की

चंदौली के डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में विधिवत ई-आफिस पोर्टल का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्हाेने एक विभागीय पत्रवाली पर ऑनलाइन हस्ताक्षर करके औपचारिकता पूरी की। उन्होने बताया कि कलेक्ट्रेट के साथ पांच तहसीलों में ई-आफिस पर कार्य होगा। ई-आफिस पोर्टल का शुभारंभ करके चंदौली तिसरा जिला बना है। इससे विभागीय कार्यो को पारदर्शिता पूर्वक संपन्न कराने में शासन के मंशा के अनुरूप बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

 

आपको बता देें कि शासन के द्वारा बेहतर कार्य करने के लिए अफसरों को ई-आफिस प्रणाली लागू करने का निर्देश दिया गया है। इसी के तहत मंगलवार को डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने कलेक्ट्रेट में ई-आफिस पोर्टल को लांच किया। उन्होने बताया कि इससे पहले यूपी के दो अन्य जनपदों में ई-आफिस पोर्टल लांच किया गया था। इसके बाद तिसरे नंबर पर अतिपिछड़े जिले के रूप में चयनित चंदौली में यह व्यवस्था लागू किया गया है। अन्य दो जनपदों में केवल कलेक्ट्रेट में यह व्यवस्था लागू हैं, लेकिन चंदौली में कलेक्ट्रेट के साथ सभी पांच तहसीलों को ई-आफिस पोर्टल से जोड़ा गया है।

इसके लिए फिरहाल 65 अफसरों और कर्मचारियों को आईडी जारी कर दिया गया है। बताया कि नवंबर माह के अंत तक राजस्व विभाग के जुडे सभी कार्य ई-आफिस से संचालित किए जाएंगे। इससे शासन के मंशा के अनुरूप पारदर्शिता पूर्वक कार्य को संपादित करने और त्वरित गति से फाइलों को मंजूरी देने में सहूलियत होगी। बताया कि ई-आफिस पर फाइलों को लंबित रखने वाले अफसरों और कर्मचारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी। क्योकि लगातार इसकी मानिटरिंग होती रहेगी। इस दौरान एडीएम अभय कुमार पांडेय, एसडीएम अविनाश कुमार, विपीन श्रीवास्तव, जफर अहमद, अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

E-Magazine