चौतरफा खरीददारी से निफ्टी 19,800 के पार

चौतरफा खरीददारी से निफ्टी 19,800 के पार

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। चॉइस ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट मंदार भोजाने का कहना है कि अलग-अलग सेक्टर में व्यापक खरीदारी के कारण बेंचमार्क सूचकांक मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुए और निफ्टी 19,800 के पार पहुंच गया।

कारोबार समाप्त होने पर सेंसेक्स 261.16 अंक या 0.39 प्रतिशत बढ़कर 66,428.09 पर पहुंच गया और निफ्टी 79.70 अंक या 0.40 प्रतिशत बढ़कर 19,811.50 पर बंद हुआ।

निफ्टी पर शीर्ष लाभ पाने वालों में बीपीसीएल, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ और कोल इंडिया शामिल हैं। दूसरी ओर, नुकसान में टाटा मोटर्स, एलएंडटी, यूपीएल, इंडसइंड बैंक और टीसीएस थे।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि मध्य पूर्व के बारे में चिंता और आईटी क्षेत्र की धीमी शुरुआत के बावजूद निफ्टी ने पिछले तीन दिनों की गिरावट की भरपाई की, इससे दूसरी तिमाही की आय को लेकर बाजार में उम्मीद बनी हुई है।

ऊपर की ओर रुझान लगभग सभी सेक्टरों में था, विशेष रूप से बैंकिंग, तेल एवं गैस और एफएमसीजी सेक्टर में तेजी रही। हालाँकि, दिन समाप्त होते-होते कुछ मुनाफावसूली हुई। अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी के कारण एफआईआई का पैसा निकालना जारी है।

19 अक्टूबर को होने वाले फेड अध्यक्ष के भाषण से ब्याज दरों की भविष्य की दिशा के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, हालांकि बाजार इजराइल-हमास संघर्ष के घटनाक्रम पर भी करीब से नजर रखेगा, साथ ही इस बात पर आम सहमति बनेगी कि भूराजनीतिक जोखिम नहीं बढ़ेगा।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine