राहुल गांधी मिजोरम में, पदयात्रा में हुए शामिल

राहुल गांधी मिजोरम में, पदयात्रा में हुए शामिल

आइजोल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मिजोरम में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के प्रचार के लिए सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर आइजोल पहुंचे।

आने के तुरंत बाद, कांग्रेस सांसद ने राज्य की राजधानी के चानमारी क्षेत्र से राजभवन तक पदयात्रा में भाग लिया, जिसके बाद उन्होंने एक सभा को संबोधित किया। बाद में उनका ललथनहावला सभागार में छात्रों के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम है।

मंगलवार को राहुल गांधी पहले आइजोलक्लब में राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर लुंगलेई जाने से पहले मीडिया को संबोधित करेंगे। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान वो विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकते हैं।

कांग्रेस ने हाल ही में दो स्थानीय पार्टियों – पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) और ज़ोरम नेशनलिस्ट पार्टी (जेडएनपी) के साथ मिजोरम सेक्युलर अलायंस (एमएसए) का गठन किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लालसावता ने कहा कि एमएसए का गठन भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए किया गया है।

एमएसए संकल्प में कहा गया है, “यह आरोप है कि जब से भगवा पार्टी और उसके सहयोगी 2014 में केंद्र में सत्ता में आए हैं, तब से अल्पसंख्यक समुदायों, विशेषकर आदिवासियों को ध्वस्त करने और कई कानूनों के जरिए हिंदू राज्य स्थापित करने के ठोस प्रयास किए गए हैं। जिस पर एमएसए मूकदर्शक नहीं रहना चाहता।”

“भारत उन शीर्ष देशों में से एक है जहां ईसाई सुरक्षित नहीं हैं।”

मौजूदा मिजोरम विधानसभा में कांग्रेस के पांच सदस्य हैं, जबकि पीसी और जेडएनपी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine