'लव स्टोरी' अपने समय से आगे की थी, इसमें कुछ भी पुराना नहीं है : मिशाल रहेजा

'लव स्टोरी' अपने समय से आगे की थी, इसमें कुछ भी पुराना नहीं है : मिशाल रहेजा

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। यह 16 साल पहले की बात है जब अनुराग बसु की ‘लव स्टोरी’ प्रसारित हुई थी और आकाश सहगल और श्रुति शेखावत की कहानी ने सभी पर प्रभाव छोड़ा था। चाहे कहानी हो, किरदार हों या फिर ट्रैक ‘तेरी यादें’ जल्द ही काफी चर्चा में आ गया। अब, आकाश का किरदार निभाने वाले अभिनेता मिशाल रहेजा ने पुरानी यादों को ताजा किया और साझा किया कि यह अभी भी इतना प्रासंगिक क्यों है।

आईएएनएस के साथ एक स्पष्ट बातचीत में, मिशाल ने कहा कि 16 साल बाद भी लोग उनके पास आते हैं और ‘लव स्टोरी’ के बारे में बात करते हैं, जो पहली बार 2007 में प्रसारित हुई और 2008 में बंद हो गई।

मिशाल ने कहा, ”जब भी मैं बंबई से बाहर जाता हूं तो कोई न कोई फैन ‘लव स्टोरी’ के बारे में बात करता है। मैं इसे हमेशा जी रहा हूं। लोग मुझे इसकी याद दिलाते रहते हैं।”

शो रिलीज के सवाल पर मिशाल ने जवाब देते हुए कहा, ”बिल्कुल… हम उस समय भी अपने समय से आगे थे।”

अगर दोबारा रिलीज किया गया तो क्या यह जनरेशन-जेड के साथ काम करेगा?

एक्टर ने जवाब दिया, ”हां, मुझे लगता है कि यह काम करेगा क्योंकि उस शो में कुछ भी पुराना नहीं है। कोई भी जनरेशन उस शो को पसंद करेगी। मुझे एहसास हुआ कि भगवान की कृपा से ‘लागी तुझसे लगन’ हर देश में नंबर 1 पर है… इन शो में कुछ भी पुराना नहीं है। इसलिए, वे निश्चित रूप से किसी ऐसे प्लेटफॉर्म पर जाना पसंद करेंगे, जहां 12-25 आयु वर्ग के लोग व्यूअर्स हों।”

उस समय शो के बढ़ते प्रशंसक आधार के पीछे का कारण बताते हुए, मिशाल ने कहा, ”यह चैनल एक यूथ चैनल था। अगर यह जीईसी या बड़ा चैनल होता तो मुझे नहीं लगता कि इसने 16 साल पहले उस समय की जनरेशन पर इतना बड़ा प्रभाव डाला होता। हम अभी भी इसके बारे में बात करते हैं।”

यह शो केवल पात्रों और कहानी के बारे में नहीं है। टाइटल ट्रैक और अन्य गानों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मिशाल ने शो के टाइटल ट्रैक के बारे में एक किस्सा साझा किया। एक्टर ने टाइटल ट्रैक के लिए फिल्म निर्माता अनुराग बसु को श्रेय दिया।

”उन्होंने अच्छे बंगाली म्यूजिशियन्स को अपने साथ जोड़ा जो बहुत फास्ट थे। अनुराग बसु को संगीत की भी अच्छी समझ है। वह हिंदी में गाने खुद लिखते थे। वह जिस तरह का काम करते हैं वह अद्भुत है। वह अपने काम में जीनियस हैं।”

मिशाल ने साझा किया कि बसु जानते थे कि युवाओं के लिए किस तरह के शो की जरूरत है और युवाओं पर ऐसा प्रभाव डाला जाए। उन्होंने नाटकीयता को सही ढंग से प्रस्तुत किया।

एक्टर ने यह भी साझा किया कि वह अपनी को-एक्ट्रेस पायल सरकार, जिन्होंने श्रुति का किरदार निभाया था, के साथ संपर्क में नहीं हैं। लेकिन वह देव का किरदार निभाने वाले अजय चौधरी और शो के कई अन्य लोगों के संपर्क में हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine