पाक खिलाड़ियों के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाना अस्वीकार्य : उदयनिधि स्टालिन

पाक खिलाड़ियों के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाना अस्वीकार्य : उदयनिधि स्टालिन

चेन्नई, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भीड़ द्वारा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने को लेकर तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और डीएमके के वरिष्ठ नेता उदयनिधि स्टालिन ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि यह अस्वीकार्य है।

स्टालिन ने मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आउट होने पर भीड़ द्वारा शोर मचाने और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने का जिक्र किया।

‘एक्स’ पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में डीएमके नेता ने कहा, ”भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य है। खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए और सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए। नफरत फैलाने के लिए इसे एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना सही नहीं है।”

उदयनिधि स्टालिन के बयान के समर्थन में, तमिलनाडु के कई क्रिकेट प्रशंसकों ने अगले दस दिनों में चेपॉक में खेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्यार और सम्मान देने का आह्वान किया है।

लक्ष्मी नाम की एक प्रशंसक ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, “पाकिस्तान अगले 10 दिनों में चेपॉक में दो मैच खेल रहा है और हमें बाबर आजम और टीम ने अहमदाबाद में जो कुछ सहा, उसकी भरपाई करनी चाहिए। खेल सार्वभौमिक भाईचारे के लिए है और कुछ लोग इसे नफरत फैलाने का स्थान बना रहे हैं जो अस्वीकार्य है।”

शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम द्वारा पाकिस्तान को बेहद एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हराने के बाद प्रशंसकों ने ‘वंदे मातरम’ गाया।

पाकिस्तान के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम जब रोहित शर्मा के साथ टॉस के लिए उतरे तो फैन्स ने उन्हें भी खूब हूट किया।

हालांकि, स्टेडियम में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली द्वारा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अपनी हस्ताक्षरित भारतीय जर्सी उपहार में देते हुए भी देखा गया।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine