इंडिया गठबंधन नवंबर में ओडिशा में विरोध प्रदर्शन करेगा

इंडिया गठबंधन नवंबर में ओडिशा में विरोध प्रदर्शन करेगा

भुवनेश्‍वर, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के एक नेता ने यहां रविवार को कहा कि इंडिया गठबंधन राज्य और केंद्र सरकार के कुशासन के खिलाफ नवंबर में ओडिशा में चार स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करेगा।

ओडिशा में बने इंडिया गठबंधन में शामिल 17 दलों के नेताओं ने यहां रविवार को बैठक की, जिसमें यह फैसला लिया गया।

बैठक में 17 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया है।

समिति ने नवंबर के दौरान चार स्थानों, रायगढ़ा, संबलपुर, राउरकेला और बालासोर में “केंद्र में भाजपा और राज्य में बीजद सरकार के तानाशाही शासन” के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा, “सभी दलों के नेता इकट्ठा होंगे और बीजेडी और बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे, जो लोकतांत्रिक मूल्यों की परवाह किए बिना तानाशाह की तरह शासन कर रहे हैं।”

बैठक में चर्चा किए गए विभिन्न मुद्दों पर जन जागरूकता लाने के लिए चारों स्थानों पर विशाल रैलियां और विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

एक सवाल का जवाब देते हुए पटनायक ने यह भी कहा कि गठबंधन में शामिल दलों के बीच टिकटों के बंटवारे पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन के 17 दलों के नेता पहले ही चार बार मिल चुके हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि दुर्गा पूजा उत्सव के बाद विरोध प्रदर्शन की तारीखों की घोषणा की जाएगी।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine