बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी उपविजेता रही, एटीपी फाइनल्स टीम में पदार्पण करेंगे

बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी उपविजेता रही, एटीपी फाइनल्स टीम में पदार्पण करेंगे

शंघाई, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय शीर्ष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई पुरुष युगल जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन शंघाई मास्टर्स में स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस से रविवार को यहां फाइनल में 7-5, 2-6, 7- 10 से हारकर उपविजेता रहे।

इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को ग्रैनोलर्स और जेबालोस से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। दोनों टीमें पहले सेट में अपनी-अपनी सर्विस बचाने में सफल रहीं, इससे पहले रोहन और एबडेन 12वें गेम में निर्णायक ब्रेक प्वाइंट हासिल कर बढ़त लेने में सफल रहे।

लेकिन स्पेनिश-अर्जेंटीना जोड़ी का आत्मविश्वास तेजी से बढ़ा और उन्होंने जल्द ही दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त ले ली, लेकिन दूसरा सेट 6-2 से जीतकर बराबरी कर ली। मैच टाईब्रेक में वे अधिक प्रभावशाली जोड़ी थे, उनके तीसरे मैच प्वाइंट पर जीत सुनिश्चित हुई।

यह बोपन्ना का साल का तीसरा एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल था। 43 वर्षीय भारतीय ने इस साल की शुरुआत में इंडियन वेल्स मास्टर्स खिताब जीतने के लिए एबडेन के साथ साझेदारी की थी। इस जीत ने बोपन्ना को टेनिस इतिहास का सबसे उम्रदराज एटीपी मास्टर्स चैंपियन भी बना दिया।

दोनों ने दोहा में ट्रॉफी भी उठाई। बोपन्ना और एबडेन यूएस ओपन के एक प्रमुख फाइनल और मैड्रिड में एक और मास्टर्स 1000 फाइनल में भी पहुंचे।

हालाँकि, एक टीम के रूप में अपने पहले सीज़न में, बोपन्ना और एबडेन एटीपी फाइनल्स में प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने शंघाई मास्टर्स के फाइनल में पहुंचकर सीज़न फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

एटीपी फाइनल्स में बोपन्ना की यह चौथी उपस्थितिऔर 2015 के बाद उनकी पहली उपस्थिति होगी। उनकी सभी चार योग्यताएं अलग-अलग भागीदारों के साथ आई हैं। एबडेन पहली बार सीज़न के समापन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine