टेनिस सुपरस्टारों में से ओसाका की ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में वापसी की प्रबल संभावना

टेनिस सुपरस्टारों में से ओसाका की ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में वापसी की प्रबल संभावना

सिडनी, 12 अक्टूबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलियन ओपन (एओ) के आयोजकों ने घोषणा की है कि 2024 की शुरुआत में कई सुपरस्टार मेलबर्न पार्क में वापसी करने के लिए तैयार हैं, जिसमें पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका भी शामिल हैं।

गुरुवार को एओ द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मातृत्व अवकाश के बाद, एओ महिला एकल चैंपियन – ओसाका, एंजेलिक कर्बर और कैरोलिन वोज्नियाकी की तिकड़ी कोर्ट में विजयी वापसी की योजना बना रही है और संभावित रूप से नव स्थापित खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने टिप्पणी की, “हमें इन अद्भुत महिलाओं, नाओमी, एंजी और कैरोलिन का वापस स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में धूम मचाई और अपने एथलेटिकिज्म, लचीलेपन और अपनी खेल भावना से प्रशंसकों को प्रभावित किया।”

उन्होंने कहा, “उन्हें लगेगा कि उनके सर्वोच्च शासन करने के बाद से परिदृश्य कुछ हद तक बदल गया है,क्योंकि 2023 सीज़न कई महिला खिलाड़ियों के उदय का गवाह बना है।”

नंबर 1 एकल रैंकिंग पोलैंड की इगा स्वीयाटेक से बदलकर मौजूदा एओ चैंपियन आर्यना सबालेंका के हाथों में आ गयी है ,जिससे अप्रैल 2022 के बाद से शीर्ष स्थान पर स्वीयाटेक का 75 सप्ताह का प्रभुत्व समाप्त हो गया।

हाल ही में समाप्त हुए यूएस ओपन में, 19 वर्षीय अमेरिकी कोको गॉफ ने सबालेंका को हराकर 20,000 से अधिक टेनिस प्रशंसकों के सामने अपनी पहली ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी जीती।

टिली ने टिप्पणी की, “हमारे खेल के महान चैंपियनों का संयोजन, रोमांचक युवा प्रतिभाओं के उद्भव के साथ, बेजोड़ अप्रत्याशितता और उत्साह के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन का वादा करता है।”

बुधवार के एओ लॉन्च इवेंट में, टूर्नामेंट निदेशक ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि आयोजक 22 बार के प्रमुख विजेता राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया के घरेलू पसंदीदा निक किर्गियोस के संपर्क में बने हुए हैं।

टिली ने कहा, “यदि आप सोशल मीडिया पर उसका अनुसरण करते हैं, और उसे करीब से देखते हैं, तो उसके शॉट मारते हैं… आपकी उम्मीदें हमेशा बढ़ती हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि राफा जैसे लोग यहां हों।”

उन्होंने कहा, “जाहिर है, अब और जनवरी के बीच थोड़ा समय है। अगर वह स्वस्थ रहता है, तो यह महत्वपूर्ण है, लेकिन अब तक, शुरुआती संकेत वास्तव में अच्छे रहे हैं।”

टिली की टिप्पणी के जवाब में, महान स्पैनियार्ड ने सोशल मीडिया पर “विश्वास मत” के लिए अपनी सराहना व्यक्त की। नडाल ने लिखा, “मैं हर दिन अभ्यास कर रहा हूं और जल्द से जल्द वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।”

इस बीच, किर्गियोस के मामले में, टिली ने 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई पर अपना व्यक्तिगत विश्वास व्यक्त किया, जो “जनवरी में वापस आने और खेलने के लिए प्रेरित हैं।”

टिली ने कहा, “वह जानता है कि हर कोई चाहता है कि वह खेले। यह सिर्फ उसके स्वास्थ्य का मामला है।उन्हें गंभीर चोट लगी है और कई मामलों में कई एथलीटों के लिए यह करियर ख़त्म करने वाली चोट हो सकती है।”

यह खुलासा करते हुए कि किर्गियोस अभी भी अपनी चोट से उबरने की प्रक्रिया में है, टूर्नामेंट निदेशक को “पूरी उम्मीद है” कि वह 2024 टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार होंगे और टेनिस प्रेमियों को मनोरंजन प्रदान करेंगे।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine