जातिगत जनगणना का संवैधानिक अधिकार केंद्र के पास, भ्रामक बात कर रहे राहुल गांधी : धर्मेंद्र प्रधान

जातिगत जनगणना का संवैधानिक अधिकार केंद्र के पास, भ्रामक बात कर रहे राहुल गांधी : धर्मेंद्र प्रधान

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। जातिगत जनगणना को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भाजपा की तरफ से सवाल खड़ा करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी इसे लेकर केवल भ्रामक बात कर रहे हैं क्योंकि जातिगत जनगणना का संवैधानिक अधिकार केवल केंद्र सरकार को है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि आजादी के बाद से लेकर मनमोहन सिंह सरकार तक के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने देश में जातिगत जनगणना क्यों नहीं करवाई ?

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक्स पर पोस्ट कर राहुल गांधी पर राजनीतिक निशाना साधते हुए कहा, “जातिगत जनगणना की आड़ में आज कांग्रेस समाज को बांटने और राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रही है। आज़ादी से लेकर यूपीए-2 तक के कार्यकाल में कांग्रेस ने जातिगत जनगणना का घोर विरोध किया। राहुल गांधी पहले यह बताएं जब दशकों से कांग्रेस सत्ता में थी तब उन्होंने जातिगत गणना क्यों नहीं करवाई? जातिगत जनगणना का संवैधानिक अधिकार केवल केंद्र सरकार को है। जातिगत जनगणना पर राहुल गांधी केवल भ्रामक बात कर रहे हैं।”

प्रधान ने राहुल गांधी को उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्टैंड की याद दिलाते हुए अपने अगले पोस्ट में कहा, “क्या यह सच नहीं है कि उनके नेता राजीव गांधी ने मंडल कमीशन के तहत केंद्रीय सरकार की नौकरियों में पिछड़ों के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण का विरोध किया था? आज का राहुल गांधी का नाटक उसी राजनीतिक पाप पर पर्दा डालने की एक फूहड़ कोशिश है।”

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

E-Magazine