इज़राइल ने गाजा में हमास की संपत्ति रखने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे 2 ऊंचे टावरों पर किए हवाई हमले

इज़राइल ने गाजा में हमास की संपत्ति रखने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे 2 ऊंचे टावरों पर किए हवाई हमले

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजराइल के रक्षा बलों ने शनिवार को कहा कि उन्‍होंने गाजा पट्टी में दो ऊंचे टावरों पर हवाई हमले किए, जिनका इस्तेमाल हमास की संपत्ति रखने के लिए किया जाता था। मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई।

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने कहा, “हमास आतंकवादी संगठन जानबूझकर गाजा पट्टी में नागरिक आबादी के बीच में अपनी सैन्य संपत्ति रखता है।”

सेना ने कहा, “हमले से पहले, आईडीएफ ने इमारत में रहने वालों को अग्रिम चेतावनी दी और उन्हें खाली करने के लिए कहा।”

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी संगठन हमास ने टावरों पर आईडीएफ के हमलों के जवाब में तेल अवीव पर रॉकेट लॉन्च करने की धमकी दी है।

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि समूह ने इजरायल के खिलाफ एक अभूतपूर्व हमले के दौरान पर्याप्त इजरायली सैनिकों को पकड़ लिया है, ताकि इजरायली अधिकारी अपनी जेलों से सभी फिलिस्तीनी कैदियों को मुक्त करा सकें।

हमास के राजनीतिक ब्यूरो के उप प्रमुख सालेह अल-अरौरी ने शनिवार को अल जज़ीरा को बताया, “हम कई इज़रायली सैनिकों को मारने और पकड़ने में कामयाब रहे। लड़ाई अभी भी जारी है।”

अल-अरौरी ने कहा, “[इज़राइली] जेलों में हमारे बंदियों की आज़ादी खतरे में है। हमारे हाथ में जो है, वह हमारे सभी कैदियों को रिहा कर देगा। जितनी लंबी लड़ाई जारी रहेगी, कैदियों की संख्या उतनी ही ज्‍यादा होगी।” पकड़े गए लोगों में वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने कोई आंकड़ा नहीं दिया।

उन्होंने अल जज़ीरा को बताया, “यह कोई [हिट-एंड-रन] ऑपरेशन नहीं है; हमने आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी। हम उम्मीद करते हैं कि लड़ाई जारी रहेगी और लड़ाई के मोर्चे का विस्तार होगा। हमारा एक प्रमुख लक्ष्य है : हमारी स्वतंत्रता और हमारे पवित्र स्थलों की स्वतंत्रता।”

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine