आर्य सिंह ने नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप 2023 के राउंड 2 में शुरुआती दिन का सम्मान हासिल किया

आर्य सिंह ने नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप 2023 के राउंड 2 में शुरुआती दिन का सम्मान हासिल किया

कोयंबटूर, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। डार्क डॉन रेसिंग के आर्य सिंह ने शनिवार को यहां नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप 2023 के राउंड 2 के शुरुआती दिन दोनों ब्लू रिबन एलजीबी फॉर्मूला 4 रेस जीतकर शानदार डबल पूरा किया।

आर्य ने शुरुआती रेस जीतकर शानदार तरीके से दिन की शुरुआत की। पी3 से शुरुआत करते हुए कोलकाता के रेसर ने तेजी से अपना दबदबा बनाया और पहले लैप में ही अपने सीनियर साथी टी.एस. दिलजीत को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली। लेकिन दिलजीत ने दबाव बनाए रखा और अगले लैप में बढ़त हासिल कर फिर से आर्य को सौंप दी।

हालांकि, चौथी लैप में सुरक्षा कार के बाहर होने के कारण यह उम्मीद थी कि लीडर के पीछे वाला व्यक्ति खोई हुई जमीन बना लेगा और अंतर को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा। लेकिन, आर्य ने अपनी नाक को आगे रखने के लिए चालाकी और सटीकता के साथ गाड़ी चलाई।

दिलजीत ने गति बनाए रखी, लेकिन आगे बढ़ने का रास्ता नहीं खोज सके और अंततः उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। चैम्पियनशिप लीडर डार्क डॉन रेसिंग के तिजिल राव तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए अच्छे दिख रहे थे, लेकिन उनकी खुशी थोड़ी ही देर रही, क्योंकि एमस्पोर्ट के रूहान अल्वा ने उन्हें पोडियम पर जगह बनाने के लिए अंतिम कोने में पहुंचा दिया।

दूसरी रेस चरमोत्कर्ष विरोधी साबित हुई। अंतिम लैप में टक्कर के कारण यह एक सुरक्षा कार फिनिश थी। यह दिलजीत ही थे जो अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और सुरक्षा कार के पहली बार बाहर आने से पहले आठवीं लैप तक समूह का नेतृत्व किया। सुरक्षा की शुरुआत ने उनकी गति को कम कर दिया और आर्य ने बढ़त हासिल करने का मौका ले लिया।

सेफ्टी कार की घटना के बाद दिलजीत ठीक नहीं हो सके और अपना सब कुछ देने के बावजूद वह आर्य से आगे नहीं निकल सके। और बस एक लैप शेष रहने पर, सेफ्टी कार फिर से बाहर आ गई, जिससे गति धीमी हो गई, जिससे आर्य को दिन की दूसरी जीत दर्ज करने में मदद मिली।

दिलजीत उनके पीछे रहे, जबकि एमस्पोर्ट के रुहान अल्वा ने पीला झंडा लहराए जाने से पहले तिजिल और उनके सामने मौजूद अन्य लोगों को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया।

नोविस कप में यह मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स के अर्जुन एस नायर थे जो एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ साबित हुए और उन्होंने पोल पोजीशन से पोडियम के शीर्ष तक अपना दबदबा बनाया। बेंगलुरू का ड्राइवर, जो इस समय लीडरबोर्ड में शीर्ष पर है, वहीं से शुरू किया जहां उसने शुरुआती दौर में छोड़ा था और दौड़ में एक भी पैडल गलत नहीं लगाया और सम्मान हासिल किया।

हालांकि, यह दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ाई थी, जिसने सभी को चौंका दिया। डीटीएस रेसिंग के जोएल जोसेफ और मोमेंटम के जेमी जमशेद शॉ ने गाड़ी चलाने के अपने कौशल से दिन को रोशन किया।

शुरुआती कुछ लैप में वे अच्छी स्थिति में नहीं थे, लेकिन चौथे लैप में उन्होंने सुरक्षा कार का लाभ उठाया और यादगार प्रदर्शन किया। दोनों भीषण युद्ध में लगे हुए थे और स्थान बदलते हुए एक-दूसरे पर दबाव बनाए हुए थे।

यह बेंगलुरु के जोएल थे, जिन्होंने अपना संयम बनाए रखा और फोटो फिनिश में मुंबई जेमी से आगे दूसरा स्थान हासिल किया।

पी4 से शुरुआत करने वाले जुबैर ने धैर्यपूर्वक शुरुआत की और कोई भी जोखिम लेने से बचते रहे। चौथे लैप में बेंगलुरू के जगदीश नागराज से सीधे घरेलू मैदान पर थोड़ी झिझक के बाद उन्होंने बढ़त बना ली और शानदार तरीके से समापन किया। जगदीश ने दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि उनके शहरवासी अभिषेक वासुदेव तीसरे स्थान पर रहे।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine