एशियाड पुरुष बास्केटबॉल में फिलीपींस ने जीता स्वर्ण, चीन को मिला कांस्य

एशियाड पुरुष बास्केटबॉल में फिलीपींस ने जीता स्वर्ण, चीन को मिला कांस्य

हांगझोउ, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिलीपींस ने पुरुष बास्केटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जॉर्डन को 70-60 से हराकर स्वर्ण जीता, जबकि चीन ने हांगझोउ एशियाई खेलों में कांस्य पदक मैच में चीनी ताइपे को 101-73 से हराया।

यह फिलीपींस का पांचवां एशियाड खिताब था, और 1962 के बाद उनका पहला खिताब था। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिन ब्राउनली ने जिलास की टीम के लिए सर्वाधिक 20 अंक बनाए और एंजेलो कौमे और स्कॉटी थॉम्पसन ने क्रमशः 14 और 11 अंक जोड़े।

जॉर्डन के बॉक्सस्कोर पर, रोंडे जेफरसन ने गेम में सर्वाधिक 24 अंक बनाए और फादी मुस्तफा ने 13 अंक जोड़े। जॉर्डन की फ्रंटकोर्ट जोड़ी जॉन बोहनोन और अहमद हेकमत अल-दवैरी ने मिलकर केवल 12 अंक बनाए लेकिन 20 रिबाउंड हासिल किए।

कांस्य पदक के मैच में, कुई योंग्शी ने चीन का नेतृत्व करने के लिए 20 अंक लिए और मेजबान देश ने चीनी ताइपे को 101-73 से हराने के लिए रैली की। चीन के लिए झाओ रुई ने 17 अंक बनाए और झाओ जीवेई ने 12 अंक और आठ सहायताएं जोड़ीं, जबकि केंद्र हू जिंकिउ ने 12 अंक और छह रिबाउंड का योगदान दिया।

विश्व कप में चीन के 29वें स्थान पर रहने के बाद एशियाड में तीसरा स्थान हासिल हुआ, जिसके कारण वे 2024 ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे।

चीनी ताइपे के लिए, लिन टिंग-चिएन ने सर्वाधिक 20 अंक बनाए, और लियू चेंग ने 14 जोड़े, जिसमें चार 3-पॉइंटर्स शामिल थे।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine