एशियाई खेल : सात्विक-चिराग की जोड़ी बैडमिंटन में पुरुष युगल के फाइनल में पहुंची (लीड-1)

एशियाई खेल : सात्विक-चिराग की जोड़ी बैडमिंटन में पुरुष युगल के फाइनल में पहुंची (लीड-1)

हांगझोउ, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन मलेशियाई जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक को हराकर 19वें एशियाई खेलों में बैडमिंटन पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई।

वर्ल्ड की तीसरी जोड़ी सात्विक और चिराग ने फाइनल में जगह पक्की करने के लिए टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता टीम मलेशिया पर 21-17, 21-12 से जीत दर्ज की।

गेम की शुरुआत बेहद कड़ी रही। दोनों पक्ष एक इंच भी पीछे नहीं जाना चाहते थे। गेम के बीच में भारत 11-10 से आगे था।

गेम फिर से शुरू होने के बाद, सात्विक और चिराग पांच अंकों की बढ़त के साथ आगे बढ़े, जिसे बाद में उन्होंने सात तक बढ़ा दिया। अंतर को कम करने के लिए मलेशिया ने लगातार प्रयास किए। लेकिन, बढ़त को तीन अंक तक कम करने में सफल रहे।

दूसरी तरफ भारतीयों ने अपनी बढ़त बरकरार रखी और 21-17 के स्कोर के साथ पहला गेम अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने तेजी से चार अंकों की बढ़त बना ली और अपना दबदबा बनाए रखा, इंटरवल के करीब पहुंचते-पहुंचते उन्होंने 11-3 की बढ़त बना ली।

सात्विक और चिराग ने लगातार अपनी आक्रामक रणनीति बरकरार रखी और अंतर को 15-5 तक बढ़ा दिया। कुछ त्रुटियों के बावजूद, जिससे मलेशियाई टीम को अंक मिले, भारतीय जोड़ी ने मैच पर मजबूत पकड़ बनाए रखी और आरामदायक बढ़त हासिल की।

मलेशियाई खिलाड़ी अंत तक मैच में वापसी के लिए संघर्ष करते रहे। फिर भी, भारतीय डटे रहे, उन्हें संभलने नहीं दिया और 21-12 के स्कोर के साथ दूसरा गेम जीतकर मैच का समापन किया।

इससे पहले प्रतियोगिता में पुरुष टीम ने रजत जबकि एचएस प्रणय ने कांस्य पदक जीता था।

–आईएएनएस

एबीएम

E-Magazine