सर्ज फेरारी ग्रुप ने संयुक्त उद्यम 'बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' लॉन्च करने की घोषणा की

सर्ज फेरारी ग्रुप ने संयुक्त उद्यम 'बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' लॉन्च करने की घोषणा की

मुंबई, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सर्ज फेरारी ग्रुप ने अगस्त्य इन्वेंशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर ‘बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के नाम से एक संयुक्त उद्यम के लॉन्च की घोषणा की, जो बायोगैस भंडारण के लिए मजबूत और कुशल रोकथाम समाधान पेश करने वाली एक विशेष कंपनी होगी।

नई कंपनी को सर्ज फेरारी समूह की कंपनी डीबीडीएस (डॉयचे बायोगैस डच-सिस्टम) की तकनीकी विशेषज्ञता का समर्थन प्राप्त होगा, जिसका मुख्यालय जर्मनी में है और जिसके पास बायोगैस रूफिंग और भंडारण समाधान में एक दशक से अधिक का अंतरराष्ट्रीय अनुभव और विशेषज्ञता है।

अगस्त्य इन्वेंशन लचीला रोकथाम समाधान विकसित करने में माहिर है जबकि डीबीडीएस डाइजेस्टर छतों तथा बाहरी गैस भंडारण समाधान के विकास, निर्माण और इंस्टालेशन में एक स्थापित कंपनी है। सर्ज फेरारी समूह पर्यावरण और ऊर्जा के क्षेत्र में विविध अनुप्रयोगों के लिए तकनीकी झिल्ली और कपड़ों की एक पूरी श्रृंखला का दावा करता है।

बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया का लक्ष्य भारतीय बाजार में स्मार्ट बायोगैस स्टोरेज सॉल्यूशन को अधिक सुलभ और किफायती बनाना है। भार्गव वाडिया इस नई इकाई के महाप्रबंधक होंगे।

नई इकाई, बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बायोगैस प्रोजेक्ट कवरिंग के डिजाइन, उत्पादन और स्थापना में अपनी विशेषज्ञता लाएगी। उनके उत्पाद पोर्टफोलियो में डबल मेम्ब्रेन डाइजेस्टर बैलून, ग्राउंड माउंटेड स्टैंडअलोन गैस स्टोरेज बैलून और सिंगल मेम्ब्रेन स्टोरेज बैलून शामिल हैं।

प्रत्येक परियोजना को एक खास आवश्यकता की पूर्ति के लिए सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है और हवा, बारिश आदि जैसे स्थानीय पर्यावरणीय कारकों का सामना करने के लिए अनुकूलित किया गया है।

अनुकूलन झिल्ली समाधानों की दीर्घायु और स्थायित्व को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा और डिज़ाइन संरचनात्मक स्थिरता और कम गैस पारगम्यता सुनिश्चित करेगा।

नए उद्यम के बारे में बताते हुए सर्ज फेरारी ग्रुप के एशिया प्रशांत तथा मध्य पूर्व एशिया क्षेत्र के मुख्य बिक्री एवं विपणन अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितिन गोविला ने कहा, “भारत पर्यावरणीय चिंताओं और सरकार के मजबूत दबाव से प्रेरित हरित ऊर्जा क्रांति देख रहा है। सर्ज फेरारी समूह का मानना है कि यह उभरते भारतीय बायोगैस बाजार में बायोगैस रूफिंग और भंडारण समाधान में अपनी जानकारी उतारने का सही समय है। सर्ज फेरारी समूह को विश्वास है कि सही कार्यान्वयन भागीदार के साथ वह अपने ग्राहकों को स्मार्ट और टिकाऊ गैस भंडारण समाधान प्रदान करने में सक्षम होगा।

अगस्त्य इन्वेंशन के निदेशक अनिल झावर ने कहा, “अगस्त्य की ताकत लचीले रोकथाम समाधान हैं, और हम छोटे से बड़े पैमाने पर बायोगैस भंडारण समाधान की पेशकश करने के लिए संक्रमण के दौर में हैं। हमारा स्थानीय ढांचा और निर्माण के बारे में जानकारी फैब्रिक और बायोगैस रूफिंग वैल्यू चेन विशेषज्ञता में सर्ज फेरारी समूह की ताकत का पूरक है।

सर्ज फेरारी ग्रुप में बिजनेस सॉल्यूशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेनरिक लेउर ने कहा, “डीबीडीएस छत्र के तहत दुनिया भर में निष्पादित परियोजनाओं के साथ बायोगैस रूफिंग और भंडारण समाधान में हमारे पास लंबे समय से विशेषज्ञता है। हम भारतीय बाजार पर करीब से नजर रख रहे थे और अगस्त्य इन्वेंशन में अपने अनुभव के साथ हम भारत में निर्मित जर्मन इंजीनियरिंग की पेशकश करने के लिए आश्वस्त हैं।

बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक भार्गव वाडिया ने कहा, “बायोमेम्ब्रेन सिस्टम्स बायोगैस भंडारण समाधान वैल्यू चेन में अग्रणी उद्योग विशेषज्ञों – तकनीकी कपड़े (सर्ज फेरारी), डिजाइन इंजीनियरिंग (डीबीडीएस), निर्माण और स्थापना (अगस्त्य आविष्कार) – का एक समामेलन है। हमारे ग्राहक मजबूत, विश्वसनीय और स्थायी समाधान की उम्मीद कर सकते हैं जो बायोगैस परियोजना की स्थिरता और व्यवहार्यता की कुंजी है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine