विधु विनोद चोपड़ा की 45 साल की सिनेमाई उत्कृष्टता का जश्न मनाने के लिए 28 शहरों में फिल्म महोत्सव

विधु विनोद चोपड़ा की 45 साल की सिनेमाई उत्कृष्टता का जश्न मनाने के लिए 28 शहरों में फिल्म महोत्सव

मुंबई, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। आगामी फिल्म ’12 फेल’ की रिलीज का इंतजार कर रहे फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा सिनेमा में अपनी उत्कृष्टता का जश्न मनाने के लिए एक विशेष फिल्म महोत्सव आयोजित करने के लिए तैयार हैं।

1978 में अपनी यात्रा शुरू करने वाले चोपड़ा ने फिल्म उद्योग में 45 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए फिल्म महोत्सव सिनेप्रेमियों को उनकी उल्लेखनीय फिल्मोग्राफी के माध्यम से एक यादगार यात्रा पर ले जाने का वादा करता है।

युवा दर्शकों के लिए यह पहली बार चोपड़ा की शुरुआती फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखने का मौका होगा।

फिल्म फेस्टिवल की योजना 13 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक बनाई गई है। दर्शकों के लिए विशेष फिल्म फेस्टिवल लाने के लिए फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर आईनॉक्स ने हाथ मिलाया है।

फिल्म महोत्सव मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, लखनऊ और अहमदाबाद सहित 28 शहरों के पीवीआर-आईनॉक्स सिनेमाघरों में चलेगा।

लोकप्रिय मनोरंजक थ्रिलर ‘खामोश’ किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है, फेस्टिवल में यह एक बड़ा आकर्षण होने की संभावना है। जैसा कि उनकी पहली फीचर फिल्म, ‘सज़ा-ए-मौत’ होगी, एक नॉयर-थ्रिलर जिसने एक महान संभावना वाले फिल्म निर्माता के रूप में उनके प्रवेश का संकेत दिया।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के संस्थापक-निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा, “जब मैं एफटीआईआई में छात्र था और पहली बार ‘खामोश’ देखी, तो यह हमारे लिए प्रेरणा का क्षण था।

उस समय से निर्देशक विनोद चोपड़ा ने मुझे आकर्षित किया है। सजा-ए-मौत, खामोश और परिंदा से शुरू हुई विनोद की फिल्म निर्माण यात्रा को फिर से प्रस्तुत करने के लिए एक फिल्म महोत्सव आयोजित करना एक लंबे समय से सपना था और मेरा मानना ​​है कि ये फिल्में युवा फिल्म निर्माताओं के लिए प्रेरणा बनेंगी।

दर्शकों को ‘परिणीता’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ और ‘3 इडियट्स’ के साथ निर्माता के रूप में चोपड़ा की कला की झलक भी मिलेगी।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine