'सुपरमैन ऑफ मालेगांव' में नजर आएंगे अभिनेता आदर्श गौरव

'सुपरमैन ऑफ मालेगांव' में नजर आएंगे अभिनेता आदर्श गौरव

मुंबई, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता रीमा कागती की फिल्म ‘सुपरमैन ऑफ मालेगांव’ में नजर आने वाले अभिनेता आदर्श गौरव ने फिल्म उद्योग के बारे में बात की है। उन्‍होंने साझा किया है कि उन्हें यह दिलचस्प लगता है कि मालेगांव फिल्म उद्योग किसी भाषा या संस्कृति से नहीं बल्कि उस स्थान से आकार लेता है जहां से यह उत्पन्न होता है।

आदर्श गौरव ने बताया, ”मैंने इस फिल्म उद्योग की बारीकियों को गहराई से जाना है, जो किसी भाषा या संस्कृति से नहीं बल्कि उस स्थान से आकार लेती है जहां से यह उत्पन्न होती है, जो बहुत ही आकर्षक है। उन्होंने एक शैली बनाई और उसमें सफल हुए। यह दिलचस्प कहानी है। उनकी एक भी फिल्म घाटे में नहीं जाती।”

अभिनेता ने कहा, “यह एक अनसुना मॉड्यूल है और मेरे लिए इसका अनुसरण करना और इसकी अच्छी समझ प्राप्त करना दिलचस्प था। हमारी फिल्म उनके नजरिए से सिनेमा के प्रति प्रेम के बारे में है, इसलिए उनके काम करने के विभिन्न तरीकों के बारे में खुद को शिक्षित करना और उनके बिजनेस मॉड्यूल को समझना आकर्षक था।”

1990 के दशक में, मालेगांव फिल्म निर्माताओं ने शुरुआत में ‘शोले’, ‘डॉन’, ‘शान’ जैसी कई अन्य प्रसिद्ध व्यावसायिक फिल्मों की पैरोडी बनाई। समय के साथ, मालेगांव में स्थापित मूल कथाओं को गढ़ने की दिशा में बदलाव आया। 2000 के दशक के अंत में यूट्यूब युग के आगमन से फिल्म निर्माताओं द्वारा अपने स्वयं के चैनल स्थापित करने में वृद्धि हुई।

आज मालेगांव में 10-15 मिनट के कॉमेडी स्केच और स्पूफ बनाने वाले कई चैनल हैं, जिन्हें लाखों व्यूज मिलते हैं।

मालेगांव में कहानी कहने की यह यात्रा विशेष रूप से बॉलीवुड फिल्मों की प्रस्तुति वाले साधारण अस्थायी थिएटरों से लेकर लोकप्रिय फिल्मों के स्पूफ तैयार करने और अब यूट्यूब पर जारी सामग्री का निर्माण करने तक विकसित हुई है।

‘सुपरमैन ऑफ मालेगांव’ की दूरदर्शी निर्देशक रीमा कागती ने इस विशिष्ट फिल्म उद्योग के सार को कुशलतापूर्वक दर्शाया है और दर्शकों को एक विचारोत्तेजक और आकर्षक सिनेमाई कथा पेश की है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine