सेंट्रल पार्क  मिशन में  महात्मा गांधी को दी गई श्रद्धांजलि

सेंट्रल पार्क मिशन में महात्मा गांधी को दी गई श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के मौके पर न्यूयॉर्क स्थित सेंट्रल पार्क में मिशन लाइफ ‘लाइफस्टाइल फॉर एनवायरमेंट’ के लिए एक बेंच समर्पित की गई है। इस दौरान महावाणिज्य दूत रणधीर जयसवाल ने स्थिरता और जलवायु कार्रवाई के मुद्दे पर चर्चा की।

महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के मौके पर न्यूयॉर्क स्थित सेंट्रल पार्क में मिशन लाइफ ‘लाइफस्टाइल फॉर एनवायरमेंट’ के लिए एक बेंच स्थापित की गई। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने गांधी जयंती के अवसर पर सोमवार को मैनहट्टन में एक समारोह में शिरकत की। इस दौरान महावाणिज्य दूत रणधीर जयसवाल ने स्थिरता और जलवायु कार्रवाई के मुद्दे पर चर्चा की।

मिशन ‘लाइफ’ को अक्तूबर 2022 में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया था।इसका उद्देश्य लोगों और समुदायों को पर्यावरण-अनुकूल रोजमर्रा की आदतों और प्रथाओं को अपनाने के लिए एकजुट करना है। यहां भारतीय वाणिज्य दूतावास द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कम करने, पुनर्चक्रण और पुन: उपयोग पर जोर देने के साथ, मिशन ‘लाइफ’ एक टिकाऊ, स्वच्छ और हरित ग्रह का निर्माण करना चाहता है।

अंतरराष्ट्रीय मामलों के लिए न्यूयॉर्क शहर के आयुक्त एडवर्ड मर्मेलस्टीन ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, यह गांधी की स्थायी विरासत की याद दिलाएगी, जिसमें लोगों से अहिंसा, करुणा, एकता और एक स्थायी दुनिया के लिए नए सिरे से प्रतिबद्धता के आधार पर दुनिया के निर्माण के लिए काम करने का आग्रह किया जाएगा।

E-Magazine