पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी विरोधी होने का आरोप लगाया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी विरोधी होने का आरोप लगाया

रायपुर, 1 अक्‍टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने और गरीबों, दलितों, आदिवासियों और ओबीसी से नफरत करने का आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि उनकी भाजपा सामाजिक न्याय और सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए काम करती है। 

आदिवासी और ओबीसी बहुल छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस मोदी से नफरत करती है, क्योंकि वे इस बात से हैरान हैं कि समाज के पिछड़े वर्ग से आने वाला यह व्यक्ति प्रधानमंत्री कैसे बन गया। उन्हें इस पर आपत्ति है। इसलिए वे मोदी के नाम पर पूरे पिछड़े समाज को गाली देने से बाज नहीं आ रहे हैं।”

उन्होंने 2019 मानहानि मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सजा का मुद्दा भी उठाया और इसे ओबीसी के लिए कांग्रेस की “नफरत” का एक और उदाहरण बताया।

उन्होंने दावा किया, “अदालत उन्हें ओबीसी के लिए सजा देती है, फिर भी वे बदलने को तैयार नहीं हैं। यह इस बात का उदाहरण है कि ओबीसी के लिए उनके मन में कितनी नफरत है।”

इस बीच, उन्होंने अपने दो कार्यकालों के दौरान भाजपा द्वारा मैदान में उतारे गए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों का उदाहरण भी दिया – रामनाथ कोविंद, जो अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से हैं, और मौजूदा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जो आदिवासी महिला हैं। चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं को संबोधित करते हुए मोदी ने भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोला।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine