एयरटेल के यूनीक 5जी ग्राहकों की संख्‍या पांच करोड़ के पार

एयरटेल के यूनीक 5जी ग्राहकों की संख्‍या पांच करोड़ के पार

नई दिल्ली, 30 सितंबर (आईएएनएस)। दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने शनिवार को घोषणा की कि देश में उसके नेटवर्क पर पांच करोड़ से अधिक यूनीक 5जी ग्राहक हैं।

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं देश के सभी जिलों में उपलब्ध हैं।

कंपनी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के बलिया से लेकर ओडिशा के ऐतिहासिक कटक तक, झारखंड के सबसे छोटे जिले रामगढ़ से राजस्थान के वन्यजीव प्रेमियों के लिए बिश्नोई भूमि तक, केरल के शांत सराय से कश्मीर के गांवों तक, एयरटेल के ग्राहक अब डिजिटल सुपरहाइवे पर हैं और तेज गति का आनंद ले रहे हैं।

भारती एयरटेल के मुख्‍य प्रौद्योगिकी अधिकारी, रणदीप सेखों ने एक बयान में कहा, “यह एयरटेल के 5जी कवरेज के एक बड़े विस्तार का प्रतीक है, जो 2022 के अक्टूबर में 10 लाख से लॉन्च के केवल 12 महीनों में पांच करोड़ तक पहुंच गया है। विस्तार पूरी गति से जारी है और मुझे यकीन है कि हम हमारे सभी ग्राहकों को 5जी युग में प्रवेश करने में सक्षम बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी कवरेज की दिशा में काम करते हुए तेजी से बढ़ना जारी रखेंगे।“

देश में 5जी सेवाएं पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च की गई थीं। शुरुआत में एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और बेंगलुरु सहित आठ शहरों में यह सेवा शुरू की थी।

एयरटेल एक वैश्विक संचार समाधान प्रदाता है जिसके दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में 50 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन मोबाइल ऑपरेटरों में शुमार है, और इसका नेटवर्क दो अरब से अधिक लोगों को कवर करता है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine