नोमुरा के अपग्रेड के बाद निफ्टी में उछाल

नोमुरा के अपग्रेड के बाद निफ्टी में उछाल

नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)। नोमुरा ने भारतीय बाजारों की रेटिंग बढ़ाकर ‘ओवरवेट’ कर लिया, जिसके बाद बुधवार को घरेलू शेयर बाजार सकारात्मक दायरे में लौट आए। यह जानकारी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने दी।

इंडेक्स हैवीवेट शेयरों में खरीदारी के बीच निफ्टी निचले स्तरों से उबर गया और 52 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 19716 के स्तर पर बंद हुआ। उन्होंने कहा कि निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में क्रमश: 0.8 फीसदी और 1 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ व्यापक बाजार ने बेहतर प्रदर्शन किया।

फार्मा, एफएमसीजी और पीएसयू बैंक के शीर्ष पर रहने के साथ अधिकांश सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। उन्होंने कहा कि पिछले दिन की बिकवाली के बाद बाजार में कुछ राहत देखी गई लेकिन बढ़ती ब्याज दरों, कच्चे तेल की कीमतों और चीन में विकास संबंधी चिंताओं को देखते हुए दबाव अभी भी जारी है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्‍लेषक रूपक डे ने कहा कि निफ्टी ने दिन के दौरान मजबूत सुधार दिखाया, जिसे 50ईएमए पर समर्थन मिला।

दिन का समापन बुलिश एनगल्फिंग पैटर्न के निर्माण के साथ हुआ। सूचकांक में पर्याप्त तेजी की आशा के लिए एक स्पष्ट ब्रेकआउट जरूरी है। 19,750 से आगे एक निर्णायक कदम संभावित रूप से सूचकांक को 19,900 तक धकेल सकता है। नकारात्मक पक्ष पर समर्थन 19,600 पर स्थापित है।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine