ओडिशा में स्कूल बस पलटी, शिक्षक की मौत और कई छात्र घायल

ओडिशा में स्कूल बस पलटी, शिक्षक की मौत और कई छात्र घायल

भुवनेश्वर, 27 सितंबर (आईएएनएस)। ओडिशा के नबरंगपुर जिले में चंदहांडी घाटी के पास बुधवार को स्कूल बस पलट गई। इस हादसे में एक शिक्षक की मौत हो गई और कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

मृतक शिक्षक की पहचान प्रभास कुमार जेना के रूप में हुई है। कुमार जेना उमरकोट के स्वामी विवेकानंद विद्या मंदिर हाई स्कूल में पीईटी शिक्षक थे।

स्थानीय अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, ”चंदाहांडी घाटी में एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची। बस में यात्रा कर रहे सभी छात्रों और अन्य लोगों को चोटें आईं हैं। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।”

गंभीर रूप से घायल शिक्षक को झरीगांव अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उमरकोट ब्लॉक के रहने वाले छात्र चंदाहांडी में किसी खेल कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बसों और अन्य बड़े वाहनों के चालकों को खराब इंजीनियरिंग कार्य के कारण मोड़ पर वाहनों को नियंत्रित करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारी ने आगे कहा, ”हमने बस चालक और अन्य कर्मचारियों को बचाया, जो हादसे में घायल हो गए थे। हमने लगभग 30 छात्रों को अस्पताल पहुंचाया, जबकि एम्बुलेंस कर्मचारियों ने भी कई अन्य को भी बचाया।”

गंभीर रूप से घायल 12 छात्रों को बेहतर इलाज के लिए नबरंगपुर के जिला मुख्यालय अस्पताल में रेफर किया गया है। घायल छात्रों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए जिला पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine