सबसे महत्वपूर्ण फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' से जुड़ना चाहता था: अनुपम खेर

सबसे महत्वपूर्ण फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' से जुड़ना चाहता था: अनुपम खेर

नई दिल्ली, 24 सितंबर (आईएएनएस) विवेक अग्निहोत्री निर्देशित नई फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ में अभिनेता अनुपम खेर भारत में कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान आईसीएमआर द्वारा कोवैक्सिन के उत्पादन को देखते हुए स्पेशल अपीयरेंस में कैबिनेट सचिव की भूमिका निभाएंगे।

अपने एक्स को संबोधित करते हुए, अभिनेता ने लिखा: ”’द वैक्सीन वॉर’ भारत का आत्मनिर्भर सनातन धर्म है।”

अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए उन्होंने आगे कहा, ”जब विवेक अग्निहोत्री ‘द वैक्सीन वॉर’ बना रहे थे तो उसमें मेरी कोई खास भूमिका नहीं थी। यह मुख्य रूप से एक महिला वैज्ञानिकों की फिल्म है जिसमें एकमात्र पुरुष नायक की भूमिका नाना पाटेकर ने निभाई है।”

”मैं इस महत्वपूर्ण फिल्म से जुड़ना चाहता था। विवेक ने मुझे स्पेशल अपीयरेंस के रूप में कैबिनेट सचिव की भूमिका की पेशकश की! फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व है। दुनिया भर में 28 सितंबर को रिलीज हो रही है! जय नारी शक्ति, जय हो!

उन्होंने कैबिनेट सचिव के रूप में अपने स्पेशल अपीयरेंस की एक छोटी सी झलक भी पोस्ट की, जहां उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है: ”अब जब एक बार फिर भारत के दुश्मन देश को अंदर से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह हम पर निर्भर है कि हम कैसे कार्रवाई करते हैं। क्या हम खुद को ब्लैकमेल होकर समर्पण करने देते हैं, या क्या हम खुद पर विश्वास करते हैं और आत्मनिर्भर बन जाते हैं।”

”बड़ी सावधानी, गति, सतर्कता और धैर्य के साथ, हमें 6,000 भारतीयों को टेस्टिंग के लिए वापस लाना होगा। यह आत्मनिर्भरता ही सनातन है।”

खेर द्वारा ‘सनातन’ शब्द का इस्तेमाल डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर अपमानजनक टिप्पणियों से पैदा हुए विवाद के मद्देनजर भी है।

‘द वैक्सीन वॉर’ 28 सितंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है और इसमें नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, सप्तमी गौड़ा, राइमा सेन, गिरजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, मोहन कपूर और विवेक प्रभाकर हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine