हांगचो एशियाई खेलों के स्वागत भोज में शी चिनफिंग के भाषण को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली

हांगचो एशियाई खेलों के स्वागत भोज में शी चिनफिंग के भाषण को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली

बीजिंग, 24 सितंबर (आईएएनएस)। 19वें एशियाई खेलों का उद्घाटन समारोह 23 सितंबर की रात को चीन के चच्यांग प्रांत के हांगचो शहर में धूमधाम से आयोजित किया गया। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया और एशियाई खेलों के उद्घाटन की घोषणा भी की। छाए छी और डिंग श्वेएश्यांग के साथ-साथ पूरे एशिया के नेताओं और गणमान्य अतिथियों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया।

हांगचो एशियाई खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष और चच्यांग प्रांत के गवर्नर वांग हाओ ने अपने भाषण में आयोजन समिति और चच्यांग के 6.5 करोड़ लोगों की ओर से विभिन्न एशियाई देशों और क्षेत्रों के एथलीटों का हार्दिक स्वागत किया और उन्हें सफलता मिलने की शुभकामनाएं भी दीं। ठीक उसी दिन के दोपहर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हांगचो में 19वें एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के स्वागत भोज में गर्मजोशी से भाषण दिया और हांगचो एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए दूर-दूर से आए अंतर्राष्ट्रीय मेहमानों का स्वागत किया। देश-विदेश से आए विभिन्न जगतों के लोगों ने कहा कि जैसा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपने भाषण में कहा था कि एशियाई खेल एशियाई लोगों की शांति, एकता और सहिष्णुता के लिए सुंदर इच्छा रखते हैं।

हांगचो में एशियाई खेलों की मेजबानी निश्चित रूप से एशियाई देशों को चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग को मजबूत करने, सभ्यतागत विश्वास और आदान-प्रदान और आपसी सीख को लगातार बढ़ाने और संयुक्त रूप से एशियाई सभ्यता के लिए नई गौरव गाथा लिखने के लिए बढ़ावा देगी। मलेशियाई ओलंपिक समिति के उपाध्यक्ष और इस बार के हांगचो एशियाई खेलों में मलेशियाई खेल प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष च्यांग जिनफा ने कहा कि हांगचो एशियाई खेल एक अभूतपूर्व आयोजन है, जिसमें पंजीकरण का पैमाना और इवेंटों की संख्या दोनों ने इतिहास का नया रिकॉर्ड बनाया, जो हांगचो एशियाई खेलों के प्रति एशियाई लोगों की उत्सुकता और दृढ़ समर्थन को दर्शाता है।

एशियाई ओलंपिक परिषद के कार्यवाहक महानिदेशक विनोद तिवारी ने कहा कि पिछले एशियाई खेलों के मुकाबले हांगचो एशियाई खेल सबसे अधिक पर्यावरण के अनुकूल और स्मार्ट हैं। हांगचो के बुनियादी ढांचे और खेल स्थलों का डिज़ाइन पूरी तरह से हरित अवधारणाओं का पालन करता है। चाहे वह नए डिजिटल एप्लिकेशन हों या हरित और कम कार्बन वाले स्थान और यात्रा के तरीके हों, वे भविष्य के एशियाई खेलों के लिए अनुभव और संदर्भ प्रदान कर सकते हैं।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

E-Magazine