इम्मोर्टल्स ऑफ एवम के निर्माता एसेंडेंट स्टूडियोज ने लगभग आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

इम्मोर्टल्स ऑफ एवम के निर्माता एसेंडेंट स्टूडियोज ने लगभग आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली, 15 सितंबर (आईएएनएस)। फर्स्ट-पर्सन शूटर वीडियो गेम इम्मोर्टल्स ऑफ एवम के निर्माता एसेंडेंट स्टूडियोज ने गेम के रिलीज होने के कुछ हफ्तों बाद अपने लगभग आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

सूत्रों के हवाले से पॉलीगॉन के अनुसार, कंपनी के सीईओ ब्रेट रॉबिंस ने गुरुवार को एक बैठक में छंटनी की घोषणा की, जिसमें 80 से 100 लोगों के अनुमानित कार्यबल में से लगभग 40 लोगों को नौकरी से हटा दिया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इम्मोर्टल्स ऑफ एवम की खराब बिक्री के कारण नौकरियों में कटौती हुई, जिसे स्टूडियो को चालू रखने के लिए आवश्यक बताया गया था।

यह गेम 22 अगस्त को प्लेस्टेशन 5, विंडोज पीसी और एक्सबॉक्स सीरीज एक्स पर रिलीज किया गया था।

इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स ने फर्स्ट-पर्सन शूटर को ईए ओरिजनल टाइटल के रूप में प्रकाशित किया। इसे ओरिजनल रूप से “ग्राउंडब्रेकिंग” इंडिपेंडेंट एएए शूटर के रूप में सराहा गया था। लेकिन जब इसे रिलीज किया गया, तो गेम को आलोचकों से मिक्स्ड रिव्यूज मिले, जिन्होंने कहा कि इसने ट्रिपल-ए ट्रॉप्स को दोहराया।

रिलीज के बाद गेम में लगातार गिरावट देखने को मिली।

जुलाई में, वीडियो गेम डेवलपर सीडी प्रॉजेक्ट रेड (सीडीपीआर), जिसने द विचर और साइबरपंक जैसी फ्रेंचाइजी डेवलप की, ने अपने लगभग 9 प्रतिशत कार्यबल या लगभग 100 लोगों को नौकरी से निकालने की घोषणा की।

कंपनी ने कहा कि नौकरी में कटौती तत्काल नहीं होगी क्योंकि कुछ कर्मचारियों को 2024 की पहली तिमाही तक नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

मार्च में, वैश्विक व्यापक आर्थिक अनिश्चितताओं के बीच इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स ने अपने लगभग 6 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया।

ईए के सीईओ एंड्रयू विल्सन ने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी अपने पोर्टफोलियो पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने कहा, ”हम उन प्रोजेक्ट्स से दूर जा रहे हैं जो हमारी रणनीति में योगदान नहीं देती हैं, हम अपनी रियल एस्टेट उपस्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, और अपनी कुछ टीमों का पुनर्गठन कर रहे हैं।”

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine