वर्ष 2023 पेइचिंग सांस्कृतिक मंच का आयोजन 14 से 15 सितंबर तक

वर्ष 2023 पेइचिंग सांस्कृतिक मंच का आयोजन 14 से 15 सितंबर तक

बीजिंग, 3 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के प्रचार-प्रसार मंत्रालय, पेइचिंग की सीपीसी समिति और पेइचिंग की स्थानीय सरकार द्वारा सह-प्रायोजित वर्ष 2023 पेइचिंग सांस्कृतिक मंच का आयोजन 14 से 15 सितंबर तक पेइचिंग में किया जाएगा।

इस बार सांस्कृतिक मंच का स्थायी थीम है “विरासत·नवाचार·पारस्परिक शिक्षा”; और वार्षिक थीम है “उत्कृष्ट संस्कृति का विकास करें और आदान- प्रदान व सहयोग को बढ़ावा दें”। इस मंच के माध्यम से, सांस्कृतिक निर्माण उपलब्धियों के प्रदर्शन के लिए एक मंच, सांस्कृतिक निर्माण अनुभव के लिए एक आदान-प्रदान मंच, सांस्कृतिक नवाचार और विकास के लिए एक सहयोग मंच और सांस्कृतिक आदान-प्रदान और आपसी सीखने के लिए एक प्रसार मंच का निर्माण किया जाएगा।

इस मंच में उद्घाटन समारोह और मुख्य मंच, पांच समानांतर मंच और लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए संबंधित सांस्कृतिक गतिविधियां शामिल हैं। सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और उपयोग, संस्कृति और प्रौद्योगिकी के गहन एकीकरण, साहित्य कला और सामाजिक जीवन, संस्कृति और पर्यटन के एकीकरण और विकास जैसे विषयों पर गहन आदान-प्रदान करने के लिए घरेलू और विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा। साथ ही मंच “चीनी सांस्कृतिक विकास पर अनुसंधान रिपोर्ट” और “वर्ष 2022 में राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र के निर्माण में 10 प्रमुख घटनाएं” जैसे महत्वपूर्ण परिणाम दस्तावेज जारी करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine