बंगाल स्कूल नौकरी केस : सुजय कृष्ण भद्र से जुड़ी कंपनी की सेवाएं लेने वाले निजी प्रमोटरों को ईडी तलब करेगा

बंगाल स्कूल नौकरी केस : सुजय कृष्ण भद्र से जुड़ी कंपनी की सेवाएं लेने वाले निजी प्रमोटरों को ईडी तलब करेगा

कोलकाता, 26 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में स्कूली नौकरियों के लिए करोड़ों रुपये नकद मामले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय अब कुछ निजी कंपनियों के प्रमोटरों, मालिकों या शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ करेगा।

इन पर कथित तौर पर शुल्क का भुगतान करके मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्रा से जुड़ी एक कॉर्पोरेट इकाई की सेवाओं का लाभ उठाने का आरोप है।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया, ”उक्त कंपनी के खातों के साथ-साथ कॉर्पोरेट इकाई से लिंक बैंक खातों की जांच करने पर केंद्रीय एजेंसी ने कुछ लेन-देन का पता लगाया है, जहां कंपनी को अन्य संस्थाओं से धन प्राप्त हुआ था।”

सूत्रों ने आगे कहा कि शुल्क का भुगतान या तो परामर्श सेवा प्राप्त करने के लिए या भद्रा से जुड़ी कॉर्पोरेट इकाई द्वारा कुछ वस्तुओं की आपूर्ति के लिए किया गया था।

ईडी अब इन निजी संस्थाओं के प्रमोटरों, मालिकों या शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ करेगी ताकि उन्हें भद्रा से जुड़ी कंपनी से प्राप्त सेवाओं की प्रकृति के बारे में विस्तृत जानकारी मिल सके जिसके लिए उन्होंने शुल्क का भुगतान किया था।

वहीं, सूत्रों ने कहा कि ईडी के दो अधिकारी वर्तमान में 14 बैंक खातों के विवरणों की जांच कर रहे हैं, जिनका इस्तेमाल फंड ट्रांसफर में किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि इन 14 खातों में से पांच सीधे भद्रा से जुड़ी कंपनी के नाम पर पंजीकृत हैं, जबकि शेष नौ कंपनी के वर्तमान और पूर्व सहयोगियों के नाम पर पंजीकृत हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में, ईडी ने उक्त कॉर्पोरेट इकाई के कार्यालय पर छापेमारी की थी और वहां से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य जब्त किए थे। एजेंसी ने 23 अगस्त को जारी एक प्रेस बयान में यह दावा किया था।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine