भुगतान करने वाले यूजर अब एक्‍स तीन घंटे तक का वीडियो पोस्ट कर सकेंगे

भुगतान करने वाले यूजर अब एक्‍स तीन घंटे तक का वीडियो पोस्ट कर सकेंगे

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। एलन मस्क के स्वामित्व वाले एक्स (पूर्व में ट्विटर) ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर विभिन्न वीडियो और मीडिया से जुड़े बदलावों की घोषणा की है।

एक्स ने शुक्रवार को कहा कि प्रीमियम ग्राहक अब प्लेटफॉर्म पर लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं – 1080पी गुणवत्ता वाले दो घंटे तक के वीडियो या 720पी गुणवत्ता वाले तीन घंटे तक के वीडियो।

स्टूडियो.एक्स.कॉम पर उपलब्ध मीडिया स्टूडियो अब सभी एक्स प्रीमियम ग्राहकों के लिए खुला है।

इसके अलावा, भुगतान करने वाले यूजरों के पास अब अपनी टाइमलाइन से अपने कैमरा रोल तक वीडियो डाउनलोड करने की क्षमता है और अब वे पोस्ट किए गए वीडियो के लिए डाउनलोड विकल्प को सक्षम/अक्षम कर सकते हैं।

इसके अलावा प्रीमियम एक्स यूजरों को अपने टीवी पर वीडियो स्ट्रीम करने के लिए एयरप्ले समर्थन, लोकप्रिय वीडियो की ऑटो-कैप्शनिंग, पिक्चर-इन-पिक्चर प्लेबैक मिलेगा ताकि वे अपनी टाइमलाइन या अन्य ऐप्स को स्क्रॉल करते समय वीडियो देख सकें, प्लेबैक स्‍पीड, तेजी से आगे बढ़ने/वापस कूदने के लिए डबल टैप, मोबाइल से बेहतर लाइव प्रसारण गुणवत्ता, एंड्रॉइड और आईओएस में इमर्सिव वीडियो प्लेयर और अन्य वीडियो नियंत्रण प्राप्त होंगे।

इस बीच मस्क ने कहा है कि समाचार संगठनों को भी एक्स के विज्ञापन राजस्व का हिस्सा मिल सकता है।

अपने एक्स विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को भुगतान करने के बाद पत्रकारों को लुभाने के अपने नवीनतम प्रयास में एक्स मालिक ने अब मीडिया घरानों को पैसा बनाने के एक नये तरीके का प्रस्ताव दिया है।

उन्होंने पोस्ट किया, “हमारा विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी कार्यक्रम उन संगठनों (समाचार या अन्य) पर भी लागू होता है जो भाग लेना चाहते हैं।”

मंगलवार को, अरबपति ने पत्रकारों को सीधे एक्स पर प्रकाशित करने और उच्च आय अर्जित करने के लिए आमंत्रित किया, क्योंकि उन्होंने मंच पर साझा किए गए समाचार लेखों से सुर्खियां और पाठ हटाना शुरू कर दिया।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine