ट्रंप के साथ जॉइंट टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं भारतीय-अमेरिकी रामास्वामी : रिपोर्ट

ट्रंप के साथ जॉइंट टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं भारतीय-अमेरिकी रामास्वामी : रिपोर्ट

वाशिंगटन, 26 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने संकेत दिया है कि अगर वह व्हाइट हाउस के लिए 2024 की दौड़ के लिए पार्टी का नामांकन सुरक्षित करने में विफल रहते हैं तो डोनाल्ड ट्रंप के साथ जॉइंट टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। एक रिपोर्ट में ये कहा गया है।

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, रामास्वामी ने बुधवार को अपनी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लिया जहां उनके प्रतिद्वंदी न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टीज, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस और दक्षिण कैरोलाइना की गवर्नर निक्की हेली ने उन्हें कड़ी टक्कर दी।

बहस के बाद, आत्मविश्वास से भरे रामास्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे रहेंगे — वो और ट्रंप।

जब जीबी न्यूज़ ने पूछा कि क्या वह ट्रंप के वाईस प्रेजिडेंट बनकर खुश होंगे, रामास्वामी ने कहा: “देखिए, यह मेरे बारे में नहीं है। यह हमारे देश को पुनर्जीवित करने के बारे में है और मैं इस देश को केवल तभी फिर से एकजुट कर सकता हूं जब मैं व्हाइट हाउस में जाऊंगा।”

रामास्वामी ने कहा कि उनकी उम्र ट्रंप से आधी है, लेकिन वह उन्हें (ट्रंप को) व्हाइट हाउस में “मेरे सबसे मूल्यवान सलाहकार” के रूप में सेवा करने के लिए कहेंगे।

38 वर्षीय उद्योगपति ने ट्रंप के साथ टीम बनाने की संभावना से इनकार नहीं किया, जबकि पहले वो केवल राष्ट्रपति पद में रुचि रखने की बात करते थे।

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, 2024 की दौड़ के लिए दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच जॉइंट टिकट की अफवाहें चल रही हैं, खासकर तब से जब रिपब्लिकन प्राइमरी डिबेट में ट्रंप ने रामास्वामी की प्रशंसा की।

इस साल फरवरी में अपना अभियान शुरू करने के बाद, रामास्वामी ने 2024 में व्हाइट हाउस के लिए चुने जाने पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को माफ करने का वादा किया है।

पूर्व राष्ट्रपति की प्रशंसा करते हुए, रामास्वामी ने द न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि ट्रंप ने “एक उच्च मानक स्थापित किया है”।

रामास्वामी ने कहा था, “वह एक दोस्त हैं। मैं उन्हें जानता हूं। मैं सचमुच मानता हूं कि उन्हें राष्ट्रीय एकता की परवाह है।”

फॉक्स न्यूज के अनुसार, वह गूगल पर सबसे अधिक सर्च किये जाने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं, निक्की हेली रामास्वामी से इस मामले में पीछे हैं।

—-आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine