लॉरा वोल्वार्ड्ट को द.अफ्रीका महिला टीम की अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया

लॉरा वोल्वार्ड्ट को द.अफ्रीका महिला टीम की अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया

जोहान्सबर्ग, 24 अगस्त (आईएएनएस)। दाएं हाथ की बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ड्ट को दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का नया अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया है। वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में प्रोटियाज टीम की कप्तानी करेंगी।

वोल्वार्ड्ट की नियुक्ति ऑलराउंडर सुने लुस द्वारा हाल ही में अंतरिम कप्तान के रूप में अपनी भूमिका छोड़ने और पाकिस्तान सीरीज के लिए उप-कप्तान क्लो ट्रायॉन की अनुपलब्धता के मद्देनजर की गई है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के एक बयान में कहा गया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के समापन के बाद लॉरा की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ-साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी, जो 1-14 सितंबर तक कराची के नेशनल स्टेडियम में होने वाली है। इसके बाद वे घरेलू मैदान पर तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेंगे।

अंतरिम कप्तान चुने जाने के बाद लॉरा ने कहा, “अगले दो दौरों के लिए कप्तान बनना बेहद खास है। यह कुछ ऐसा है जिसे करने की मेरी हमेशा से इच्छा रही है। मैं टीम में अपनी इस भूमिका में अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश करूंगी।”

राष्ट्रीय टीम के साथ अपने सात साल से अधिक समय में लॉरा ने 80 एकदिवसीय मैचों में 45.61 की औसत से 3,193 रन बनाए हैं, जिसमें 29 अर्द्धशतक और तीन शतक शामिल हैं। 53 टी20 में उन्होंने 30.82 की औसत से 1,079 रन बनाए हैं, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं।

लॉरा ने ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल), इंग्लैंड में द हंड्रेड और भारत में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) जैसी कई लीगों में शानदार प्रदर्शन किया है।

सीएसए के क्रिकेट निदेशक एनोच नक्वे ने कहा, “टीम की रणनीति और मनोबल को आकार देने में कप्तानी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, खासकर पाकिस्तान जैसे महत्वपूर्ण दौरों के दौरान और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू दौरे के दौरान। हमें पूरी उम्मीद है कि लॉरा न केवल कप्तान के रूप में बल्कि बतौर खिलाड़ी भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगी।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine