रेडिको खेतान लिमिटेड ने उत्पाद शुल्क के कथित कम भुगतान पर कैग रिपोर्ट का खंडन किया (लीड-1)

रेडिको खेतान लिमिटेड ने उत्पाद शुल्क के कथित कम भुगतान पर कैग रिपोर्ट का खंडन किया (लीड-1)

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। कैग (सीएजी) रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रेडिको खेतान लिमिटेड कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार को 1078.09 करोड़ की एक्साइज ड्यूटी सहित टैक्स का भुगतान कम किया है। कंपनी ने कैग रिपोर्ट का खंडन किया है।

कंपनी ने कहा कि उसने देश के सभी राजस्व कानूनों का अनुपालन किया है। उसे इस मामले में किसी भी अनियमितता का कोई नोटिस नहीं मिला है।

कंपनी ने कहा कि यह मीडिया के एक चुनिंदा वर्ग द्वारा प्रकाशित लेटेस्ट मीडिया रिपोर्टों के संदर्भ में है, जिसमें कथित कैग रिपोर्ट और उत्पाद शुल्क के कथित कम भुगतान का जिक्र है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा, ”इस संबंध में हम कहना चाहते हैं कि रेडिको खेतान ने देश के राजस्व सहित सभी कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन किया है। हमें मामले में किसी भी अनियमितता का कोई नोटिस नहीं मिला है।” कंपनी ने आगे कहा, उसे मीडिया आर्टिकल्स में प्रस्तुत जानकारी में सटीकता की कमी मिली।

बता दें कि कैग ने कहा था कि रेडिको खेतान लिमिटेड कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार को 1078.09 करोड़ की एक्साइज ड्यूटी सहित टैक्स का भुगतान कम किया है। रेडिको खेतान लिमिटेड कंपनी 8 पीएम व्हिस्की और मैजिक मोमेंट्स वोदका बनाती है।

कैग रिपोर्ट के अनुसार, रेडिको खेतान लिमिटेड, रामपुर के सहायक आबकारी आयुक्त आबकारी रिकॉर्ड में दिखाई गई इनपुट एक्साइज सामग्री के उपभोग की निगरानी करने में विफल रहे। इससे इनपुट एक्साइज सामग्री के कंजंप्शन में अंडरस्टेटमेंट का पता नहीं चल पाया, जिसमें 2013-14 से 2019-20 की अवधि के दौरान 1,078.09 करोड़ रुपये (482.34 करोड़ रुपये के ब्याज सहित) का एक्साइज राजस्व शामिल है।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine