गोकुलम, ब्लास्टर्स का केरल डर्बी में मुकाबला; डाउनटाउन हीरोज पदार्पण के लिए तैयार (पूर्वावलोकन)

गोकुलम, ब्लास्टर्स का केरल डर्बी में मुकाबला; डाउनटाउन हीरोज पदार्पण के लिए तैयार (पूर्वावलोकन)

कोलकाता/कोकराझार, 12 अगस्त (आईएएनएस)। गोकुलम केरल रविवार को मोहन बागान मैदान में 132वें डूरंड कप के ग्रुप सी के एक महत्वपूर्ण मैच में केरल ब्लास्टर्स से भिड़ेगा, जिससे फुटबॉल के दीवाने शहर कोलकाता में केरल डर्बी प्रतिद्वंद्विता का प्रदर्शन होगा।

शनिवार को मोहन बागान सुपर जाइंट और ईस्ट बंगाल के बीच कोलकाता डर्बी के बाद डूरंड कप में यह दूसरा डर्बी होगा और इसके बाद कोकराझार के साई स्टेडियम में ग्रुप डी क्लैश में डाउनटाउन हीरोज ऑफ कश्मीर और शिलांग लाजोंग के बीच मैच होगा।

कोलकाता में केरल डर्बी

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की ओर से केरल ब्लास्टर्स और पूर्व चैंपियन गोकुलम केरल के बीच ग्रुप सी का मैच भारतीय फुटबॉल के गढ़ों में से एक, उत्तर और मध्य केरल के फुटबॉल-दीवाने प्रशंसकों के बीच एक डर्बी है।

डूरंड कप के इस संस्करण में ग्रुप चरण में शीर्ष स्थान अर्जित करने के साथ, यह मुकाबला अधिक महत्वपूर्ण हो गया है, क्योंकि बेंगलुरु एफसी,मौजूदा चैंपियन, ने एक युवा टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया है, जबकि पहले से ही एक बार हार चुकी भारतीय वायु सेना समूह की चौथी टीम है।

संदर्भ को देखते हुए दोनों मैनेजर, ब्लास्टर्स के सर्बियाई इवान वुकोमानोविक और गोकुलम के स्पैनियार्ड डोमिंगो ओरमास मैच से तीन अंक हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। यह, बदले में, उनके पास मौजूद प्रतिभा के साथ फुटबॉल का एक रोमांचक खेल बन जाएगा।

मालाबारियों को टूर्नामेंट में एक बार खेलने का फायदा होगा और वे अपने बैग में तीन अंकों के आत्मविश्वास के साथ खेल में उतरेंगे।

उनके दो स्पेनिश हमलावर निली पेड्रोमो और एलेक्स सांचेज़ कुछ लय में आ रहे थे और सौरव और श्रीकुट्टन जैसे खिलाड़ी, जो शायद एयरमैन के खिलाफ दूसरे हाफ में अपनी स्ट्राइक के साथ टूर्नामेंट का लक्ष्य लेकर आए थे, पहले गेम में प्रभावशाली थे।

दूसरी ओर, मंजप्पादास अपने प्री-सीज़न से बाहर आ रहे हैं और एक नए रूप लेकिन मजबूत टीम के साथ आ रहे हैं। उरुग्वे के स्टार एड्रियन लूना और राहुल केपी जैसे पुराने खिलाड़ियों के साथ कोच वुकोमानोविक का आक्रामक दर्शन अभी भी कायम रहेगा।

ब्लास्टर्स के पास एक अनुभवी रक्षा पंक्ति भी है जिसमें प्रीतम कोटाल, प्रबीर दास, होर्मिपम और नाओचा सिंह जैसे खिलाड़ी हैं और उनके पास 20 वर्षीय नाइजीरियाई स्ट्राइकर इमैनुएल जस्टिन के रूप में एक आश्चर्यजनक बढ़त है।

शिलांग का मुकाबला नवोदित साथी डाउनटाउन हीरोज से होगा

कोकराझार में रविवार के मैच में डूरंड कप में पदार्पण करने वाले दो खिलाड़ी, शिलांग लाजोंग जो अब दो गेम पुराने हैं और कश्मीर के डाउनटाउन हीरोज, एक-दूसरे के खिलाफ हैं।

शिलांग ने अब तक खेले गए दो मैचों में 10 गोल खाये हैं और दोनों में उसे क्रमशः नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और एफसी गोवा से हार मिली है।

यह कहना उचित होगा कि वे दोनों आईएसएल टीमों के पेशेवर दृष्टिकोण, संगठन और तकनीकी श्रेष्ठता से अभिभूत थे। वर्षों तक शीर्ष स्तर की भारतीय फुटबॉल का हिस्सा न रह पाने की टीस उनके प्रदर्शन में साफ झलक रही थी।

हालाँकि, वे डाउनटाउन हीरोज के खिलाफ मुक्ति की तलाश में होंगे और पहली डूरंड कप जीत के साथ बाहर होना चाहेंगे। कश्मीर की टीम इस समय ग्रुप में जोकर है और यह देखना बाकी है कि हिलाल रसूल पारे और उनके लड़के हाल ही में आई-लीग सेकेंड डिवीजन में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए क्या कर सकते हैं, जहां वे अपने अभियान में चार जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। दिल्ली एफसी की जीत के बाद उन्हें आई-लीग में पदोन्नत किया गया।

–आईएएनएस

E-Magazine