शी चिनफिंग ने कंबोडियाई पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष हुन सेन को बधाई दी

शी चिनफिंग ने कंबोडियाई पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष हुन सेन को बधाई दी

बीजिंग, 25 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग ने 25 जुलाई को कंबोडिया की पीपुल्स पार्टी द्वारा सातवें राष्ट्रीय चुनावों में जीत हासिल करने पर पार्टी के अध्यक्ष हुन सेन को बधाई संदेश भेजा।

बधाई संदेश में शी चिनफिंग ने कहा कि हुन सेन केंद्रित सरकार के नेतृत्व में कंबोडिया में राजनीतिक स्थिरता कायम रही, आर्थिक विकास बढ़ा और जनजीवन में सुधार आया। कंबोडिया का अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्थान लगातार उन्नत हो रहा है। चीन हमेशा अपनी राष्ट्रीय स्थिति के अनुरूप विकास का रास्ता बढ़ाने में कंबोडिया सरकार का समर्थन करता है। विश्वास है कि अध्यक्ष हुन सेन के मजबूत नेतृत्व में कंबोडिया की जनता पार्टी राष्ट्रीय समृद्धि, जनता की भलाई और क्षेत्रीय शांति, स्थिरता, विकास व समृद्धि में ज्यादा योगदान देगी।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन और कंबोडिया समान भाग्य समुदाय वाले देश हैं। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी कंबोडिया की पीपुल्स पार्टी के साथ मित्रवत सहयोग पर बड़ा ध्यान देती है। मैं अध्यक्ष हुन सेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों का राजनीतिक निर्देशन मजबूत करना और पार्टी व अन्य क्षेत्रों में आदान-प्रदान व सहयोग गहराना चाहता हूं। ताकि उच्च गुणवत्ता वाले, उच्च स्तरीय और उच्च मापदंड वाले नए युग में चीन-कंबोडिया साझे भविष्य का निर्माण किया जा सके और दोनों देशों व उनके नागरिकों को भी फायदा मिल सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine