भारत बनाम विंडीज के बीच दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद पाकिस्तान डब्लूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष पर

भारत बनाम विंडीज के बीच दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद पाकिस्तान डब्लूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष पर

दुबई, 25 जुलाई (आईएएनएस)। भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट बारिश के कारण ड्रा समाप्त होने के बाद पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में अकेले शीर्ष पर है।

कैरेबियन में सोमवार को पूरा अंतिम दिन बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसका अर्थ है कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में ड्रा के बाद अंकों को बांटना पड़ा, जिसके कारण उन्हें नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान में अपना 100 प्रतिशत जीत-हार का रिकॉर्ड छोड़ना पड़ा।

अब, गॉल में श्रीलंका पर चार विकेट की जीत के बाद पाकिस्तान नए चक्र के दौरान बेदाग रिकॉर्ड वाली एकमात्र टीम है।

कोलंबो में दूसरे टेस्ट के शुरुआती दिन अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों को सिर्फ 166 रन पर आउट करने के बाद बाबर आजम की टीम अपने अभियान की उस बेहतरीन शुरुआत को बरकरार रखने की राह पर है। पाकिस्तान ने खेल खत्म होने तक केवल 28.3 ओवर में 145/2 रन बना लिए और वह श्रीलंका पर बड़ी बढ़त बनाने और इस अभियान में अपनी अजेय स्थिति बनाए रखने के लिए उत्सुक होगा।

हालांकि भारत ने अभी तक नए चक्र में हार दर्ज नहीं की है, लेकिन वेस्टइंडीज के साथ ड्रा के कारण वह नवीनतम स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गया है और उसकी जीत-हार का प्रतिशत 100 प्रतिशत से घटकर 66.67 हो गया है।

वे स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर हैं जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और वेस्ट इंडीज (पांचवें) स्थान पर हैं, ये अन्य टीमें हैं जो पहले से ही नए 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में शामिल हो चुकी हैं।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine