अगले 12 महीनों में भारत में अपने कार्यबल को दोगुना करेगी रिंगसेंट्रल

अगले 12 महीनों में भारत में अपने कार्यबल को दोगुना करेगी रिंगसेंट्रल

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका स्थित क्लाउड-आधारित व्यापार संचार और सहयोग समाधान प्रदाता रिंगसेंट्रल ने सोमवार को बेंगलुरु में अपना कार्यालय खोलने की घोषणा की। इसके साथ ही अगले 12 महीने में कार्यबल को भी दोगुना करने की योजना की जानकारी दी। वर्तमान में कंपनी के भारत में 200 से अधिक कर्मचारी हैं।

कंपनी के अनुसार यह महत्वपूर्ण फैसला उस समय लिया गया, जब रिंगसेंट्रल को दूरसंचार विभाग (डीओटी) और भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से भारत में काम करने के लिए मंजूरी मिली। इसके बाद वह भारत में पूरी तरह से अनुपालन क्लाउड फोन सेवाएं प्रदान करने वाला पहला वैश्विक क्लाउड प्रदाता बन गया है।

रिंगसेंट्रल इंडिया के प्रबंध निदेशक और इंजीनियरिंग प्रमुख सतेश मूर्ति ने एक बयान में कहा कि “हमारा मानना है कि भारतीय प्रतिभा इन अवसरों का लाभ उठाएगी। हम भारत में प्रतिभाओं के लिए सीखने, डिजिटल कौशल विकास और प्रशिक्षण के अवसरों का समर्थन करने के लिए निवेश करना जारी रखेंगे।”

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह विस्तार भारत भर के विभिन्न बाजारों को लक्षित करेगा, जो शीर्ष स्तर की एंटरप्राइज़ क्लाउड संचार सेवाएं प्रदान करने के लिए रिंगसेंट्रल को प्रदर्शित करेगा।

रिंगसेंट्रल के मुख्य विकास अधिकारी डैन डेक्लिच ने बयान में कहा, “हम सर्वोत्तम श्रेणी के संचार समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, बहुराष्ट्रीय संगठनों को बेहतर व्यावसायिक परिणाम देने के साथ-साथ अपने कर्मचारियों को संलग्न करने और आगे बढ़ने के लिए एक सहयोगी वातावरण प्रदान करने की आवश्यकता है।”

कंपनी ने बताया है कि पहले से ही 45 से अधिक देशों में परिचालन और 18 भाषाओं का समर्थन करने के साथ, रिंगसेंट्रल बहुराष्ट्रीय उद्यमों को लचीलापन और वैश्विक पहुंच प्रदान करता है। भारत में नए कार्यालय के खुलने से अंतरराष्ट्रीय व्यवसायों की सुविधा मिलेगी, जिससे देश में रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine