एफपीआई ने पिछले 2 दिनों में 2,081 करोड़ रुपये के शेयर बेचे

एफपीआई ने पिछले 2 दिनों में 2,081 करोड़ रुपये के शेयर बेचे

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)। पिछले दो दिनों में एफपीआई ने 2,081 करोड़ रुपये के स्टॉक बेचे हैं, जो खरीदारी में कमी का संकेत देता है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है।

एफपीआई प्रवाह धीमा हो गया है। यह बढ़ते डॉलर सूचकांक को लेकर सामान्य प्रतिक्रिया है, जो हाल के 99 के निचले स्तर से बढ़कर 101.4 पर पहुंच गया है। भले ही निफ्टी लचीलेपन का संकेत दे रहा है, लेकिन बढ़ते डॉलर और घटते एफपीआई प्रवाह को देखते हुए, अगले कुछ दिनों में इसके 20,000 के स्तर तक पहुंचने की संभावना कम है।

उन्होंने कहा, ब्रेंट क्रूड का 82 डॉलर तक पहुंचना बाजार पर एक और दबाव होगा।

वैश्विक स्तर पर बाजार अमेरिकी फेडरल रिजर्व पर नजर रखेंगे क्योंकि दर में 25 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी पहले से ही ज्ञात है ।

मंगलवार को टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो की पहली तिमाही के नतीजे आएंगे, और बुधवार को एक्सिस बैंक, सिप्ला, डॉ रेड्डीज, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा के। ये नतीजे स्टॉक की कीमतों और बाजार की भावनाओं को प्रभावित करेंगे।

होटल डीमर्जर की घोषणा के बाद दूसरे दिन भी आईटीसी के शेयर में गिरावट रही। कंपनी 2 फीसदी से ज्यादा नीचे है, जबकि बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 15 अंक की गिरावट के साथ 66,368 अंक पर कारोबार कर रहा था।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine