व्हाइट हाउस के पूर्व शेफ तालाब में मृत पाए गए

व्हाइट हाउस के पूर्व शेफ तालाब में मृत पाए गए

वाशिंगटन, 25 जुलाई (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस के पूर्व शेफ तफ़री कैंपबेल, जो ओबामा परिवार के लिए काम करते थे, मैसाचुसेट्स राज्य में मार्था वाइनयार्ड द्वीप के दक्षिणी तट पर एक तालाब में मृत पाए गए।

मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस द्वारा सोमवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि 45 वर्षीय कैंपबेल को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नौकरी पर रखा था।इसमें कहा गया है कि दुर्घटना के समय ओबामा निवास पर मौजूद नहीं थे।

पुलिस के अनुसार, कैंपबेल के रविवार शाम को पैडलबोर्डिंग के बाद लापता होने की सूचना मिली थी।

राज्य पुलिस ने एक पूर्व विज्ञप्ति में कहा, “वह पानी में चलेे गए , कुछ देर के लिए सतह पर आने के लिए संघर्ष करता दिखाई दिए, और फिर डूब गए और सतह पर नहीं आए।”

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उस समय तालाब पर उनके साथ एक अन्य पैडलबोर्डर ने उन्‍हें पानी के नीचे जाते हुए देखा था।

मैसाचुसेट्स पर्यावरण पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को सुबह 10 बजे से कुछ देर पहले एडगारटाउन ग्रेट पॉन्ड से कैंपबेल का शव बरामद किया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कैंपबेल का पता लगाने के लिए एक नाव से साइड-स्कैन सोनार का इस्तेमाल किया और विभाग की अंडरवाटर रिकवरी यूनिट के गोताखोरों ने उसका शव बरामद किया, जो तट से लगभग 100 फीट की दूरी पर लगभग 8 फीट की गहराई में था।

एक संयुक्त बयान में, बराक और मिशेल ओबामा ने कहा कि वे पहली बार कैंपबेल से मिले थे, जब वह व्हाइट हाउस में सहायक शेफ के रूप में काम करते थे।

पूर्व राष्ट्रपति के आठ साल के कार्यकाल के बाद भी उन्होंने दंपति के लिए काम करना जारी रखा।

उन्‍होंंनेे कहा, “तफ़री हमारे परिवार का एक प्रिय हिस्सा था, जब हम पहली बार उससे मिले थे, तो वह व्हाइट हाउस में एक प्रतिभाशाली शेफ था। इसके बाद के वर्षों में, हमने उन्हें एक गर्मजोशी भरे, मज़ेदार, असाधारण दयालु व्यक्ति के रूप में जाना, जिसने हम सभी के जीवन को थोड़ा उज्ज्वल बना दिया।

“इसीलिए, जब हम व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हो रहे थे, हमने तफ़री से हमारे साथ रहने के लिए कहा, और वह सहमत हो गया। वह तब से हमारे जीवन का हिस्सा रहा है, और हमारे दिल टूट गए हैं कि वह चला गया है।

राज्य पुलिस ने कहा कि एडगारटाउन पुलिस कैंपबेल की मौत की जांच कर रही है।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine