मुख्य सचिव ने अरविंद कुमार को विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई

मुख्य सचिव ने अरविंद कुमार को विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मुख्य सचिव सभागार में अरविंद कुमार को उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने अरविंद कुमार को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का हर गांव और नगर क्षेत्र बिजली से रोशन हुआ है। बिजली क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के लिए ऊर्जा के क्षेत्र में व्यापक सुधार की जरुरत है। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ऊर्जा महेश कुमार गुप्ता, चेयरमैन यूपीपीसीएल एम0 देवराज, एमडी यूपीपीसीएल पंकज कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
वर्ष 1988 बैच के आईएएस अधिकारी रहे अरविंद एमटेक डिग्रीधारी हैं। वे ऊर्जा विभाग में विशेष सचिव से अपर मुख्य सचिव तक की जिम्मेदारी संभालने के साथ ही पावर कॉरपोरेशन, उत्पादन, पारेषण व वितरण निगमों के भी चेयरमैन रहे हैं। सबसे कठिन माने जाने वाले पूर्वांचल के विद्युत वितरण निगम के एमडी के रूप में उनका कार्यकाल काफी सराहा जाता है। वे 2004-06 तक पूर्वांचल के एमडी रहे।
वे अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त तथा अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास एवं आईटी व इलेक्ट्रॉनिक विभाग के अपर मुख्य सचिव, यूपीडा के चेयरमैन व सीईओ सहित केंद्र व राज्य सरकार के अन्य पदों पर भी कार्य कर चुके हैं। इस वर्ष फरवरी में सेवानिवृत्ति के बाद सीएम ने उन्हें अपना सलाहकार बनाया था और औद्योगिक विकास सेक्टर की जिम्मेदारी दी थी।

E-Magazine