प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी अमेरिका यात्रा को लेकर अमेरिका के नेताओं में उत्सुकता…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी अमेरिका यात्रा को लेकर अमेरिका के नेताओं में उत्सुकता…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी अमेरिका यात्रा को लेकर अमेरिका के नेताओं में भी उत्सुकता है।  21 जून से 24 जून तक अमेरिका के राजकीय दौरे पर रहेंगे। अपनी यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

इसी बीच अमेरिकी प्रतिनिधि माइक लॉलर ने गुरुवार (स्थानीय समय) को कहा कि वो अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने और उनकी (पीएम मोदी) अमेरिका की आगामी राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में उनके संबोधन को सुनने के लिए उत्सुक हैं। लॉलर ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारी है।

वीडियो साझा करते हुए जताई खुशी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए माइक लॉलर ने कहा,”मैं प्रधानमंत्री मोदी का यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल में स्वागत करने और कांग्रेस के संयुक्त सत्र में उनका संबोधन सुनने के लिए उत्सुक हूं।”

ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए, लॉलर ने लिखा, “मुझे खुशी है कि भारत के माननीय प्रधान मंत्री @narendramodi अगले सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा करेंगे।”

माइक लॉलर ने 2016 में वाशिंगटन डीसी की अपनी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका संबंधों के बारे में प्रधानमंत्री मोदी के बयान को याद किया। उन्होंने कहा कि दोनों देश आपसी हितों और लोकतंत्र के प्रति साझा प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करते हैं।

भारतीय दूतावास ने की श्री थानेदार के मैसेज की सरहाना

भारतीय दूतावास, वाशिंगटन, डीसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने थानेदार का वीडियो संदेश पोस्ट किया और उनके स्वागत संदेश की सराहना की। भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “मैं प्रधानमंत्री की यात्रा और संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के मजबूत संबंधों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

भारतीय दूतावास के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो संदेश में अमेरिकी सांसद ने भारत-अमेरिका संबंधों को और मजबूत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, “हमें एक मजबूत भारत-अमेरिका संबंध की जरूरत है, जो ऐतिहासिक रूप से मजबूत रहा है।”

E-Magazine