BAMS की छात्रा ने दोस्ती टूटने से नाराज हो कर दी अपनी जान…

 BAMS की छात्रा ने दोस्ती टूटने से नाराज हो कर दी अपनी जान…

गाजियाबाद के मोदीनगर में निवाड़ी रोड स्थित सूर्या एंक्लेव कालोनी में बृहस्पतिवार को बीएएमएस की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव कमरे में चुन्नी के फंदे से दरवाजे की चौखट से लटका मिला।

स्वजन ने हत्या के बाद शव को लटकाने का आरोप लगाया है। मौके से बरामद हुए सुसाइड नोट को भी स्वजन ने फर्जी बताया है। करीब छह घंटे बाद देर शाम पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।

स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच

मृतका के स्वजन की शिकायत पर पुलिस

ने जांच शुरू कर दी है। कन्नौज जिले की रहने वाली 24 वर्षीय लक्ष्मी गुप्ता मोदीनगर के निवाड़ी रोड स्थित डेंटल कॉलेज में बीएएमएस तृतीय वर्ष की छात्रा थी।

डेढ़ साल वह हास्टल में रही। अब निवाड़ी रोड पर ही सूर्या एंक्लेव कालोनी में अपनी सहेली के साथ किराये के मकान में रह रही थी।

दो दिन से रह रही थी अकेली

दो दिन पहले सहेली ने कमरा खाली कर दिया था और तब से वह यहां अकेली थी। बृहस्पतिवार दोपहर जब उसके दोस्त खाना लेकर कमरे पर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने काफी आवाज लगाई। लेकिन प्रतिक्रिया नहीं आई। कॉल भी की, लेकिन नहीं उठी।

उन्होंने इस बारे में मकान मालिक मनोज कुमार को सूचना दी। पीछे के रास्ते से वे कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे तो लक्ष्मी का शव लटक रहा था। सूचना पर एसीपी मोदीनगर रितेश त्रिपाठी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वहां जांच-पड़ताल की।

सुसाइड नोट में लिखी अपनी पीड़ा

मौके से नोट बरामद हुआ, जिसमें युवती ने अपनी पीड़ा लिखी थी। वह एक युवक से दोस्ती

टूटने से नाराज थी। हालांकि किसी दोस्त का नाम उसमे नहीं लिखा है। करीब पांच बजे स्वजन मौके पर पहुंचे।

उन्होंने आरोप लगाया कि षड्यंत्र के तहत लक्ष्मी की हत्या की गई है। रात में ही उनकी उससे बात हुई थी। नीट परीक्षा में पास होने से वह खुश थी। ऐसे में आत्महत्या जैसा कदम वह नहीं उठा सकती।

एक नामचीन चिकित्सक से हुई थी आखिरी कॉल

शहर की बैंक कॉलोनी में रहने वाले एक नामचीन चिकित्सक से लक्ष्मी की आखिरी बार बात हुई थी। कॉल डिटेल्स में आठ मिनट तक बात होना सामने आया है। आरोप है कि जब लक्ष्मी के भाई ने उस नंबर पर कॉल की तो चिकित्सक ने उनके साथ अभद्रता कर कॉल काट दी। स्वजन चिकित्सक की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं।

युवक से झगड़े का आरोप

लक्ष्मी की सहेली ने बताया कि कन्नौज के ही एक युवक से लक्ष्मी की दोस्ती थी। वह उसे परेशान करता था। कुछ दिन पहले वह मोदीनगर भी आया था, जहां उनके बीच विवाद हुआ था।

प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है। शव पर चोट का कोई निशान नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, उससे ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा। उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।- रितेश त्रिपाठी, एसीपी मोदीनगर।

E-Magazine