चलिए जानते है आखिर क्यों कराई गए रूस में एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग…

चलिए जानते है आखिर क्यों कराई गए रूस में एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग…

एयर इंडिया की सैन फ्रांसिस्‍को जाने वाली फ्लाइट की रूस में इमरजैंसी लैंडिंग होने के बाद से तनाव पैदा हो गया है। 6 जून को इंजन में तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट एआई173 को डायवर्ट कर रूस के मगदान में लैंड किया गया था। अमेरिका भी इस स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हए है।

वीडियो वायरल, जमीन पर सोते दिखे यात्री 

अब इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया

पर वायरल हो रहा है, जिसमें विमान के सभी यात्री जमीन पर सोते हुए नजर आ रहे है। हालांकि, एयर इंडिया ने अपनी तरफ से एक बयान जारी कर कहा था कि प्लेन की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को पूरी सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके साथ ही यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया था।

यात्रियों को डॉर्मिटरी में रखा जा रहा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ और ही देखने को मिल रहा है। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जो यात्री सैन फ्रांसिस्को जा रहे थे उन्‍हें रूस की राजधानी मॉस्को से 10,000 किमी से अधिक दूर मगदान में एक डॉर्मिटरी में रखा जा रहा है, क्योंकि मगदान में एयर इंडिया बोइंग 777-200 के 232 यात्रियों और क्रू की क्षमता वाला होटल नहीं है।

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में शख्स ने दावा किया है कि विमान में यात्रा करने वाले ज्यादातर बुजुर्ग यात्री है और 6 घंटे तक प्लेन में ही बैठे रहे। लगभग 18 घंटे हो गए है, लेकिन एयर इंडिया की तरफ से कोई अपडेट नहीं आई है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किया बयान

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ने आज एक बयान जारी कर कहा कि वह इस मामले पर करीबी से नजर रख रहा है। मगदान में फंसे यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए एक राहत विमान आज दोपहर 1 बजे मुंबई से रवाना होगा।

मंत्रालय के एक बयान में कहा कि उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। हम एयरलाइन के संपर्क में हैं। एयर इंडिया एक राहत विमान भेज रही है। वीटी-एएलएफ विमान मगदान से यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक ले जाएगा। एयर इंडिया के विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे।

E-Magazine