आगे आप भी हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं, तो इस समस्या को मैनेज करने के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताया एक देसी नुस्खा..

आगे आप भी हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं, तो इस समस्या को मैनेज करने के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताया एक देसी नुस्खा..

दुनियाभर में लाखों लोग हाइपरटेंशन यानी हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं। वैसे तो ये एक कॉमन हेल्थ प्रॉब्लम है लेकिन नजरअंदाज करने पर जानलेवा साबित हो सकती है। यह एक पुरानी मेडिकल कंडीशन है जिसमें धमनियों में ब्लड का प्रेशर बढ़ जाता है। ऐसे में ब्लड फ्लो को बनाए रखने के लिए दिल को सामान्य से ज्यादा काम करना पड़ता है। इस समस्या को मैनेज करने के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री एक देसी नुस्खे को शेयर कर चुकी हैं। इस नुस्खे को अपनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं हैं। चलिए, जानते हैं क्या है भाग्यश्री का बताया नुस्खा-

क्या है नुस्खा

भाग्यश्री ने दालचीनी और शहद के नुस्खे को शेयर किया है। उन्होंने बताया कि कैसे दालचीनी आपके हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद कर सकती है। उन्होंने बताया की हाई बीपी की समस्या से परेशान लोगों को इसके लक्षणों से निपटने के लिए डायट में दालचीनी को शामिल करें। दालचीनी आपके ब्लड शुगर को कम करने, भूख हार्मोन को बढ़ाने और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रण में रखने में भी मदद करती है।

कैसे अपनाएं नुस्खा 

एक्ट्रेस ने बताया कि हाई ब्लड प्रेशर को कम करने के लिए थोड़ा दालचीनी पाउडर लें और फिर इसे शहद के साथ अच्छे से मिलाएं। इस मिश्रण को सुबह के समय खाली पेट खाएं। नुस्खे को अपनाने के बाद मॉनिटर करें कि आपका ब्लड प्रेशर कैसे कम हो रहा है। 

E-Magazine