उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर आपकी थोड़ी सी भी नजरअंदाजी आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है..

उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर आपकी थोड़ी सी भी नजरअंदाजी आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है..

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 पर अगर आप जा रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी है। यात्रा रूट पर आपकी थोड़ी सी भी नजरअंदाजी आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है। जी हां, बिल्कुल भी मत चौंकिए। चार धाम यात्रा रूट उत्तराखंड पुलिस द्वारा कमर्शियल गाड़ियों की चेकिंग के दौरान यह मामला सामने आया है।

चेकिंग में पुलिस द्वारा नशे में धुत एक बस ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। ड्राइवर की गिरफ्तारी के समय बस में बस में 40 तीर्थ यात्री मौजूद थे। विदित हो कि केदारनाथ-बदरीनाथ समेत गंगोत्री चार धाम यात्रा का शुभारंभ होने के साथ ही यूपी, एनसीआर-दिल्ली, राजस्थान समेत देश के अन्य राज्यों से तीर्थ यात्री भारी संख्या में उत्तराखंड दर्शन करने को आ रहे हैं।

चार धाम यात्रा रूट पर  यमुनोत्री धाम के दर्शन के बाद गंगोत्री जा रहे मध्य प्रदेश-एमपी के 40 तीर्थ यात्रियों के दल का  बस चालक शराब के नशे में धुत मिला। पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान बस ड्राइवर को देवीधार के पास  पकड़ लिया गया है। यातायात निरीक्षक व उनकी टीम ने सघन चेकिंग के दौरान बस ड्राइवर को पकड़ लिया,  जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

यातायात निरीक्षक राजेन्द्र नाथ ने बताया कि सोमवार को मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों की एक बस गलत तरीके से स्पीड में आते हुई उन्हें दिखी। जिसको उन्होंने तत्परता से रोका और चैक किया तो मौके पर बस चालक शराब के नशे धुत पाया गया। पुलिस द्वारा चालक को 185 पुलिस ऐक्ट में गिरफ्तार कर कोतवाली लाया गया। 

पुलिस ने सभी तीर्थयात्रियों को समीप के कैलाश आश्रम में ठहराया है। इस मौके पर बस पर सवार तीर्थ यात्रियों ने बताया कि उन्होंने बस को ऋषिकेश से बुक किया था। चालक शुरु से ही यात्रा मार्ग पर अनियंत्रित तरीके से बस को चला रहा था। जिस पर उन्होंने नाराजगी भी व्यक्त की थी।

तीर्थ यात्रियों ने पुलिस यातायात कर्मियों की सक्रियता की प्रशंसा करते हुए आभार प्रकट किया गया। पुलिस ने कहा है कि यात्रा पर निकले सभी यात्री सतर्कता से यात्रा पर निकले। आपके साथ जो वाहन चालक हैं, वाहन चालते समय उस पर नजर रखें। वाहन चालक शराब पिए है तो उसकी सूचना पुलिस को दें।

E-Magazine