फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली मेट्रो के डिब्बों के अंदर पुलिस लगाने के फैसले पर दिया रिएक्शन

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली मेट्रो के डिब्बों के अंदर पुलिस लगाने के फैसले पर दिया रिएक्शन

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में दिल्ली मेट्रो में पैट्रोलिंग के नए नियम पर प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में, यह बताया गया था कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के ‘आपत्तिजनक’ व्यवहार को रोकने के लिए हर डिब्बे के अंदर पुलिस लगातार गश्त करेगी।

दिल्ली मेट्रो पर भड़के विवेक अग्निहोत्री

विवेक अग्निहोत्री ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए अपने ट्विटर पर लिखा और कहा, “यह बहुत बेवकूफी भरा है।” विवेक ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के हाल ही में लिए गए फैसले पर एक रिपोर्ट पोस्ट की कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि ‘आपत्तिजनक’ व्यवहार का कोई प्रदर्शन नहीं हुआ है।

अधिकारियों के फैसले पर उठाया सवाल

बता दें कि यह फैसला लगभग एक सप्ताह पहले दिल्ली मेट्रो के वीडियो की एक सीरीज के ऑनलाइन सामने आने के बाद लिया गया था। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक आदमी को मेट्रो कोच के अंदर अश्लील हरकत करते देखा गया। वीडियो वायरल होने के बाद, कई लोगों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के शिष्टाचार पर सवाल उठाया।

मेट्रो के डिब्बों में तैनात होंगे पुलिसवाले

हाल की इस घटना के प्रकाश में आने के बाद अधिकारियों ने कहा है कि जल्द ही मेट्रो के डिब्बों में वर्दी और सादे दोनों तरह के कपड़ों में पुलिस तैनात की जाएगी। डीएमआरसी ने यह भी कहा कि आपत्तिजनक व्यवहार की पहचान करने या वीडियो बनाने वाले लोगों को पकड़ने के लिए मेट्रो कोचों के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों का अधिक बार उपयोग करने की योजना है, जिससे अन्य यात्रियों को असुविधा हो सकती है।

अश्लील हरकतों के कारण लिया फैसला

अधिकारियों ने कहा, “हम कई उपायों को लागू करके सुरक्षा और निगरानी में सुधार करना चाहते हैं। इसमें ट्रेनों के अंदर गश्त करना भी शामिल है। हम यात्रियों से मेट्रो से यात्रा करते समय जिम्मेदारी से व्यवहार करने का अनुरोध करते हैं। यदि अन्य यात्रियों को कोई आपत्तिजनक व्यवहार दिखाई देता है, तो उन्हें तुरंत डीएमआरसी हेल्पलाइन पर कॉरिडोर, स्टेशन और समय आदि का विवरण देते हुए मामले की सूचना देनी चाहिए।”

E-Magazine