Google Pixel का इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर आपके लिए जरूरी..

Google Pixel का इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर आपके लिए जरूरी..

गूगल पिक्सल यूजर्स को डिवाइस से जुड़ी कुछ नई परेशानियों की जानकारी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिक्सल यूजर्स को उनके डिवाइस में ओवरहीटिंग और बैटरी ड्रेन होने की परेशानी आई है।

अगर आप भी गूगल पिक्सल यूजर्स हैं और आपके डिवाइस में भी इस तरह की परेशानी आ रही है तो आप अकेले नहीं हैं। दरअसल गूगल Pixel 6 Pro को लेकर की गई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि फोन में ओवरहीटिंग और बैटरी ड्रेन होने की परेशानी गूगल ऐप के कारण आई है।

पिक्सल यूजर्स कर रहे शिकायत

Pixel 6 Pro का इस्तेमाल करने वाले एक यूजर ने शिकायत की कि उसने अपना डिवाइस कुछ घंटे तक इस्तेमाल नहीं किया था, यह वायरलेस चार्जर के जरिए चार्ज हो रहा था। वहीं जब उसने फोन के सेटिंग मेन्यू को देखा तो पाया कि गूगल ऐप की वजह से डिवाइस की बैटरी बर्न हो रही थी। फोन बहुत गर्म था।

इतना ही नहीं, गूगल सपोर्ट फॉरम से भी साफ हुआ है कि कंपनी को पिक्सल यूजर्स से डिवाइस गर्म होने की खबरें मिल रही हैं। एक दूसरे पिक्सल यूजर का कहना था कि गूगल ऐप की वजह से बैटरी की ज्यादा खपत हो रही है।

मैनें जब यह पाया तो डिवाइस को फैक्ट्री रिसेट किया, फोन से बहुत सी चीजों को डिलीट भी किया, लेकिन इसके बाद भी फोन में ओवरहीटिंग की परेशानी आ रही है। पिक्सल फोन की बैटरी और सीपीयू को गूगल ऐप की वजह से नुकसान पहुंच रहा है।

हाल ही में लॉन्च हुआ था नया पिक्सल डिवाइस

पिक्सल यूजर्स ने इस परेशानी की रिपोर्ट गूगल से की है, हालांकि, अभी तक यूजर्स को कंपनी की ओर से किसी तरह का कोई जवाब नहीं मिल पाया है। पिक्सल फोन में इस परेशानी के बाद कुछ पिक्सल यूजर्स ने डिवाइस वर्जन भी बदले हैं।

मालूम हो कि गूगल ने हाल ही में कैलिफोर्निया में हुए अपने एनुअल इवेंट में यूजर्स के लिए कई बड़े एलान किए थे। यूजर्स के लिए एंड्रॉइड 14 बीटा वर्जन रोल आउट करने से लेकर गूगल ने Google Pixel 7a को भी लॉन्च किया था।

E-Magazine