राममूर्ति की अपील के बाद डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का दिया आदेश…

राममूर्ति की अपील के बाद डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का दिया आदेश…

चुनाव आयोग ने बेंगलुरू के जयनगर निर्वाचन क्षेत्र में डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का आदेश दिया है। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सीके राममूर्ति से है।

काउंटिंग के बाद सौम्या रेड्डी 294 वोटों से आगे चल रही थीं, उन्हें 57,591 वोट मिले थे और राममूर्ति ने 57,297 वोट हासिल किए थे। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि राममूर्ति की अपील के बाद डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का आदेश दिया गया है।

बोम्मई ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बाद में बोम्मई ने कहा कि हम लोगों के फैसले को सम्मानपूर्वक स्वीकार करते हैं। मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं।

उन्होंने कहा कि इस बार 36 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर रहने के बावजूद हमें कम सीटें मिली हैं। विश्लेषण किया जा रहा है, लेकिन हार तो हार है। हम नतीजों का विस्तृत विश्लेषण करेंगे और जहां जरूरत होगी, वहां सुधार किया जाएगा।

गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा की 135 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है, जबकि एक सीट पर पार्टी अभी आगे चल रही है। वहीं, भाजपा को महज 65 सीटों से ही संतोष करना पड़ा और जेडीएस के हिस्से में 19 सीटें आई हैं।

E-Magazine