मणिपुर में हिंसा के चलते अब फ्लाइट की टिकटें हुई महंगी , इंफाल-कोलकाता रूट पर हवाई टिकट लगभग 5-6 गुना बढ़ा

मणिपुर में हिंसा के चलते अब फ्लाइट की टिकटें हुई महंगी , इंफाल-कोलकाता रूट पर हवाई टिकट लगभग 5-6 गुना बढ़ा

मणिपुर हिंसा का असर दूसरी चीजों पर भी दिखने लगा है। हिंसा के चलते अब फ्लाइट की टिकटें भी महंगी होने लगी हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंफाल-कोलकाता रूट पर हवाई टिकट लगभग 5-6 गुना बढ़कर 20,000 रुपये की हो गई है।

इंफाल छोड़कर कोलकाता भाग रहे लोग

इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स, पश्चिम बंगाल चैप्टर के अध्यक्ष देबजीत दत्ता ने कहा कि मणिपुर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और लोग इंफाल छोड़कर कोलकाता और अपने गृहनगर जाने के लिए दौड़ रहे हैं। इस तनावपूर्ण स्थिति में हवाई टिकट के लिए भी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए लोगों को अधिक किराया देना पड़ रहा है।

हालत सुधरने में लगेगा समय 

देबजीत ने कहा कि मणिपुर की स्थिति सुधरने में अभी समय लग सकता है। हालांकि, आने वाले कुछ दिनों में हालात समान रहने की संभावना है। दत्ता ने कहा कि इंफाल से कोलकाता के लिए उड़ानों की बात की जाए तो एयर इंडिया रोजाना सुबह एक उड़ान संचालित कर रहा है। वहीं, इंडिगो इंफाल से कोलकाता के लिए कनेक्टेड और सीधी उड़ान सहित चार उड़ानें संचालित कर रहा है।

इंफाल से कोलकाता का ये है किराया

दत्ता ने बताया कि इंफाल से कोलकाता के लिए एयर इंडिया का किराया मंगलवार को बिजनेस क्लास के लिए लगभग 17,000 रुपये और इकोनॉमी क्लास के लिए 11 मई के लिए 14,000 रुपये है। उन्होंने यह भी बताया कि एयर एशिया की 15 मई से एक उड़ान है जिसका किराया 4,000 रुपये है। वहीं, 10 मई को इंफाल से कोलकाता के लिए इंडिगो की सीधी उड़ान 11,000 रुपये में और कनेक्टेड फ्लाइट प्रति व्यक्ति 20,000 रुपये का शुल्क वसूलेगी।

एयरएशिया, फ्लाईबिग और एलायंस एयर ने सोमवार को मणिपुर में मौजूदा स्थिति के दौरान फंसे लोगों के लिए आठ राहत उड़ानें निर्धारित कीं है। ये उड़ानें मणिपुर के संकटग्रस्त स्थानों से फंसे हुए लोगों की जल्द से जल्द निकासी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार की पहल का हिस्सा हैं।

E-Magazine