त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे छात्रों के माता-पिता से की मुलाकात… 

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे छात्रों के माता-पिता से की मुलाकात… 

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने 6 मई को हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे छात्रों के माता-पिता से मुलाकात की। साथ ही मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर उनकी बातचीत कराई और बच्चों की सुरक्षा के बारे में सभी को आश्वासन दिया।

बच्चों की सुरक्षा का दिया आश्वासन

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, साहा को अपने समकक्ष के साथ टेलीफोन पर बातचीत करते देखा गया। इस दौरान उन्होंने सीएम बीरेन सिंह से संबंधित माता-पिता से बातचीत करने और उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा का आश्वासन देने का आग्रह किया।

विशेष टीम भेजी गई मणिपुर

एक बयान में कहा गया कि मणिपुर में पढ़ रहे त्रिपुरा के छात्रों की मदद के लिए ईमानदारी से प्रयास जारी है। त्रिपुरा के छात्रों के समन्वय और वापस लाने के लिए त्रिपुरा सरकार द्वारा एक विशेष टीम मणिपुर भेजी गई है। उन्हें जल्द से जल्द विमान से वापस लाने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है।

मणिपुर से छात्रों को सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी

इससे पहले दिन में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड कोंगकल संगमा ने भी अधिकारियों के साथ बैठक की और मणिपुर से छात्रों को सुरक्षित निकालने की प्रक्रिया का ब्योरा मांगा।

संगमा ने जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, ‘मणिपुर में मेघालय से छात्रों को निकालने की प्रक्रिया की स्थिति की जांच करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। राज्य से हमारे छात्रों की घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है।’ 5 मई को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनकी सरकार उनके छात्रों के साथ लगातार संपर्क में है और मौका मिलते ही उन्हें वापस लाएगी।

E-Magazine