आइए जानते हैं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के कुछ ऐसे विवाद बयान, जिन पर राजनीतिक बवाल मचा…

आइए जानते हैं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के कुछ ऐसे विवाद बयान, जिन पर राजनीतिक बवाल मचा…

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का विवादों से पुराना नाता रहा है। अपने बयानों की वजह से AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी दूसरे दलों के निशाने पर रहते हैं। कई ऐसे मौके आएं हैं, जब ओवैसी के बयानों को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा मचा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान ओवैसी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने बजरंग दल को बैन करने के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी से कांग्रेस में आए जगदीश शेट्टार को घेरा है। उन्होंने कहा कि शेट्टार जब बीजेपी में थे तो आरएसएस की पेंट पहनकर खूब लट्ठ चलाते थे, लेकिन अब वह कह रहे हैं कि बजरंग दल पर बैन नहीं लगा सकते हैं। आइए जानते हैं उनके कुछ ऐसे ही कुछ विवाद बयान, जिन पर राजनीतिक बवाल मचा।

तुम्हें कौन बचाएगा, अल्लाह नेस्तनाबूद करेगा’

25 दिसंबर 2021: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने साल 2021 में कानपुर में एक चुनावी जनसभा के दौरान विवादित बयान दिया था। ओवैसी ने पीएम मोदी व सीएम योगी का नाम लेकर पुलिस को धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि मुसलमान तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं। हम तुम्हारे जुल्म को याद रखेंगे और अल्लाह तुम्हें अपनी ताकत के जरिए नेस्तनाबूद कर देगा। ओवैसी ने पीएम मोदी-सीएम योगी का नाम लेते हुए कहा था कि याद रखो, हमेशा योगी सीएम नहीं रहेंगे और मोदी हमेशा पीएम नहीं रहेंगे। हम मुसलमान वक्त के चलते खामोश जरूर हैं लेकिन भूलेंगे नहीं। हम याद रखेंगे, हालात बदलेंगे, तब तुमको कौन बचाने आएगा। जब योगी मठ में चले जाएंगे और मोदी पहाड़ों में चले जाएंगे।

हिजाब पहनने वाली एक दिन बनेगी भारत की प्रधानमंत्री’

13 फरवरी 2022: कर्नाटक में बीते साल हिजाब को लेकर ऐसा विवाद छिड़ा कि इस मुद्दे की चर्चा देश से लेकर विदेशों तक में होने लगी। इस विवाद में देश के नेता भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी जमकर बयानबाजी की। इसमें ओवैसी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने साल 2022 में एक रैली में दावा किया था कि एक दिन देश की प्रधानमंत्री हिजाब पहनने वाली महिला बनेगी। ओवैसी ने कहा था कि शायद मैं जिंदा नहीं रहूंगा, तुम देखना इस देश की बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी।

नहीं बोलूंगा भारत माता की जय- ओवैसी

महाराष्ट्र के लातूर में साल 2018 में एक जनसभा को सबोधित करते हुए ओवैसी ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि संविधान में कहीं भी नहीं लिखा है कि किसी को भारत माता की जय बोलना है। उन्होंने कहा था कि अगर आप मेरे गले पर चाकू भी रखेंगे, तो भी मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा।

गोडसे से की अतीक के हत्यारों की तुलना

इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने बीते महीने हुई माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या करने वालों की तुलना नाथुराम गोडसे से की थी। ओवैसी ने कहा था कि माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों युवक महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे के नक्शेकदम पर चल रहे थे। ओवैसी ने हमलावरों को आतंकवादी भी करार दिया था।

ओवैसी ने 2015 में की थी विवादित टिप्पणी

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो वायरल हुआ था। ये वीडियो तेलंगाना के गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने शेयर किया था। इस वीडियो में ओवैसी ने कमलेश तिवारी को नाजायद औलाद कहा था। ओवैसी ने कहा था कि तू आज जेल में है, लेकिन यह दुनिया तेरे लिए चूहे के बिल की तरह बन जाएगी। तूने अपनी तबाही और बर्बादी को दावत दी है।

E-Magazine